साध्वी प्रज्ञा को बीजेपी ने हटाया

0

भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (MP Sadhvi Pragya Singh Thakur) के सदन में दिये गए गोडसे पर बयान के कारण भाजपा ने बड़ा फैसला लिया है। बीजेपी ने कुछ समय पहले ही साध्वी को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में शामिल किया था, जिसके बाद भी काफी हंगामा हुआ था। अब उस कमेटी से बीजेपी ने साध्वी को बाहर का रास्ता (BJP removed Sadhvi Pragya from the committee of Defense Ministry) दिखा दिया है। साध्वी ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम  गोडसे  को  फिर देशभक्त   बताया। उन्हें पार्लियामेंट की बैठकों से  भी दूर रहने का आदेश दिया गया है। इसके साथ जेपी नड्डा कहा कि बीजेपी ऐसे बयानों का समर्थन नहीं करती है ।

कैश को हाथ तक नहीं लगाया, 50 हजार रुपये के प्याज ले उड़े चोर

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बरसे राहुल

साध्वी के बयान के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी पर निशाना साधाते हुए मैं उस महिला के बारे में नहीं बोलना चाहता। यह आरएसएस और बीजेपी की आत्मा में है।  वह कहीं ना कहीं से निकलेगा, वह गांधी जी की कितनी भी पूजा करें। उनकी आत्मा (आरएसएस) की है।  मैं अपना समय खराब नहीं करना चाहता, उनके उपर एक्शन लें।

क्या कहा था साध्वी ने ?

हमेशा अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली साध्वी प्रज्ञा ने सदन में एक बार फिर नाथुराम गोडसे को देशभक्त बता दिया। बुधवार को लोकसभा में एक डिबेट के दौरान एसपीजी संशोधन बिल पर डीएमके सांसद ए राजा अपनी राय रख रहे थे। तभी ए राजा ने गोडसे के एक बयान का जिक्र किया जिसमें गोडसे ने कहा कि था कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा था। उसी समय प्रज्ञा ठाकुर ने बीच में बोलते हुए कहा कि आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते हैं। उनके इस बयान के बाद लोकसभा में हंगामा मच गया। इसके बाद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया।

देश में शांति-सौहार्द हिंदू बिगाड़ते हैं मुस्लिम नहीं

साध्वी के बयान पर  सीएम कमलनाथ का बीजेपी से सवाल

साध्वी प्रज्ञा के बयान के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पीएम मोदी को निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को दिल से कभी माफ नहीं करने की बात कहने वाले मोदी जी को अब लोकतंत्र के पवित्र मंदिर संसद में इसी बयान को दोहराने पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर को कतई माफ नहीं करना चाहिए। प्रदेश तो उन्हें इस बयान के लिए कभी भी माफ नहीं करेगा। भाजपा से अब यह देश जानना चाहता है कि वो गांधी के साथ खड़े हैं या गोडसे के साथ?

संसद में प्रज्ञा के गोडसे देशभक्त बयान से मचा बवाल

       – Ranjita Pathare 

Share.