BJP और शिवसेना ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

0

भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (BJP releases first list of 125 candidates Maharashtra Assembly election) के लिए पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने 125 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे। चंद्रकात पाटिल को कोथरुड से टिकट दिया गया है। वहीं शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को भी टिकट दिया गया है (BJP 125 Candidates List)। वे सतारा से लड़ेंगे। पार्टी ने इस बार 12 मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिया है।शिवसेना ने भी महाराष्ट्र चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। महाराष्ट्र में विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किए जाएंगे।

फिर से बिना जांच के होगी SC/ST ऐक्ट में गिरफ्तारी

फिर बनी बात, बीजेपी-शिवसेना साथ

बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट को लेकर पिछले काफी दिनों से तनातनी चल रही थी, लेकिन अंत में सब ठीक हो गया और दोनों पार्टियों ने गठबंधन के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

मध्यप्रदेश सरकार ने मांगी रिपोर्ट MP में पेट्रोल-डीजल सस्ता……

जानकारी के अनुसार,  इस फॉर्म्युले के तहत बीजेपी के खाते में 162 और शिवसेना के पास 126 सीटें आई हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। बीजेपी-शिवसेना के संयुक्त बयान में कहा गया है, ‘पिछले पांच साल के दौरान महायुति (गठबंधन) ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व और उद्धव ठाकरे के निर्देशन में साथ-साथ काम किया है। अब हम एक बार फिर विधानसभा चुनाव में उतरने जा रहे हैं। ठाकरे, फडणवीस और गठबंधन के दूसरे सहयोगियों ने सर्वसम्मति से गठबंधन का फैसला लिया है। इस तरह महायुति की घोषणा की जाती है।

   -Ranjita Pathare

 

Share.