बीजेपी का मेगा प्लान, अब सत्ता से बाहर TMC

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019 ) में भाजपा (Bharatiya Janata Party) को भारी बहुमत मिला था। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में  भी भारतीय जनता पार्टी ने अच्छी ख़ासी सीटें हासिल कर ली थी, जहां पहले भाजपा का खाता भी नहीं खुलता था। लोकसभा चुनाव में मिली इस जीत को बीजेपी (BJP) आगे भी कायम रखना चाहती है। अब पार्टी के आला कमान ने मेगा प्लान बनाया है, जिसके तहत तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) को सत्ता से बाहर किया जाएगा। पार्टी का लक्ष्य आगामी विधानसभा (West Bengal Assembly Elections 2021)  200 से ज्यादा सीटों जीतन है।

योगी का ऐलान उत्तर प्रदेश में भी NRC लागू !

 कैलाश फिर लगाएंगे नैया पार

पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी के पास अपना जनाधार बढ़ाने के लिए काफी समय है। लोकसभा चुनाव में जैसे भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (BJP general secretary Kailash Vijayvargiya) ने पार्टी की नैया पार लगाई थी, इस बार भी कहा जा रहा है कि पार्टी फिर कैलाश विजयवर्गीय पर विश्वास जाता रही है। गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने पिछले दिनों बंगाल बीजेपी के नेताओं से मुलाकात की और प्रत्येक विधानससभा सीट के लिए चार लोगों की टीम गठित करने का निर्णय लिया है।

पाकिस्तान ने भारत पर किया हमला, मंदिरों को तोड़ा और…

भाजपा के एक कार्यकर्ता ने बताया कि पार्टी ने एक खास प्लान बनाया है, जिसके अंतर्गत कई नेताओं को चुना गया है और उन्हें अलग-अलग सीटों की ज़िम्मेदारी दी गई है। सीट के लिए चयनित नेता का उस सीट से कोई खास कनेक्शन नहीं होगा। उदाहरण के लिए, यदि कोई हावड़ा सीट से है तो वे दार्जलिंग सीट के लिए चुने जाएंगे। इसका कारण यह है कि टीम सही और निष्पक्ष रिपोर्ट तैयार कर सके। यह रिपोर्ट बंगाल बीजेपी के कोर ग्रुप द्वारा जमा सौंपी जाएगी, व्यक्ति विशेष द्वारा नहीं। इस रिपोर्ट पर गृहमंत्री अमित शाह एक नवंबर को चर्चा करेंगे।” लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने बंगाल में 18 सीटें पर जीत हासिल कर सबको चौंका दिया। अब भाजपा विधानसभा चुनाव बहुमत के साथ जीतना चाहती है।

आयकर आयुक्त नीरज सिंह के 6 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

       – रंजीता पठारे 

 

Share.