महाराष्ट्र में जीतकर भी हार गई बीजेपी

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में हुए विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections ) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) को सबसे ज्यादा वोट मिले, लेकिन इसके बाद भी बीजेपी (bjp ) हार गई और उसने सरकार बनाने से इनकार कर दिया। भाजपा के पास बहुमत का जादुई आंकड़ा नहीं होने के कारण शिवसेना (Shiv Sena ) अभी भी अपनी जिद पर अड़ी और अब वह बीजेपी से अलग एनसीपी (Nationalist Congress Party ) और कांग्रेस (Indian National Congress ) के साथ सरकार बनाने की रणनीति बना रही है। महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार न बना पाने का मलाल बीजेपी को 5 साल तक तो रहेगा ही, लेकिन इससे भी ज्यादा परेशानी इस बात से होगी की अंतिम मौके पर शिवसेना ने भाजपा का साथ छोड़ दिया।

बीजेपी दे जवाब सिद्धू देशद्रोही तो सनी क्या?

किसके हाथ मे हैं महाराष्ट्र की मोहरे

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि महाराष्ट्र की राजनीति में बिछी शतरंज की मोहरे किसके हाथ मे हैं और उन्हें कौन चला रहा है। शिवसेना लगातार भाजपा पर आरोप लगा रही है। बीजेपी द्वारा सरकार बनाने से इनकार करने के बाद राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया, लेकिन अभी तक शिवसेना की ओर से भी सरकार बनाने को लेकर राज्यपाल को कोई जवाब नहीं दिया गया है। इसके लिए पार्टी के पास सोमवार शाम 7.30 बजे तक का समय है।

जब इमरान खान ने पूछा हमारा सिद्धू किधर है Video viral

महाराष्ट्र की राजनीति की गेंद अब शिवसेना के पाले में चली गई है और वह एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकती है, लेकिन इसके लिए उसके सामने अभी भी कई गतिरोध बने हुए हैं। एमसीपी ने तो गठबंधन के लिए एक शर्त रखी, जिसे शिवसेना ने मान ली, लेकिन एनसीपी के साथ ही पार्टी को कांग्रेस का भी साथ चाहिए, नहीं तो सरकार बनाना असंभव ही होगा। बीजेपी का कहना है कि शिवसेना ने उन्हें धोखा दिया और सत्ता की लालच एन मौके पर अपने सीएम का मांग की। इसके साथ ही उन्होने जनता के विश्वास को भी ठोस पहुंचाई है, जिन्होने बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन के कारण शिवसेना को वोट दिया।

दो ट्रेनों के बीच सीधी टक्कर, भारी नुकसान, देखें हादसे का LIVE VIDEO

   – Ranjita Pathare 

Share.