website counter widget

शरद पवार और मोदी की मुलाकात से क्या महाराष्ट्र में बनेगी पवारफूल सरकार

0

महाराष्ट्र की राजनीति (politics of Maharashtra ) में अब नई खिचड़ी पकने जा रही है। कुछ समय पहले तक कहा जा रहा था कि शिवसेना के साथ एनसीपी और कांग्रेस (Shiv Sena NCP Congress alliance ) मिलकर सरकार बना सकती है, लेकिन अब शायद शिवसेना का सपना चकनाचूर होने वाला है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिछाई शतरंज की बिसात में बीजेपी की जीत होने वाली है। जैसे शिवसेना ने बीजेपी के साथ दगा करके कांग्रेस और एनसीपी की ओर मुख कर लिया था वैसे ही अब एनसीपी कांग्रेस (Congress) के साथ करने पर विचार कर रही है। सत्ता की भूख सिद्धांतों पर भारी पड़ रही है!

पाक न्यायालय में मुशर्रफ, मुजरिम करार!

महाराष्ट्र में भाजपा का मुख्यमंत्री

सूत्रों का कहना है कि भाजपा और एनसीपी (BJP NCP alliance in Maharashtra ) अपने सिद्धांतों को  भुलाकर, अपनी विचारधारों के विपरीत जाकर महाराष्ट्र की सत्ता के लिए आपस में गठबंधन कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुलाक़ात (Prime Minister Narendra Modi and NCP chief Sharad Pawar meet ) के बाद राजनीति के नए समीकरण निकाले जा रहे हैं। जानकारों का कहना है कि भाजपा के देवेंद्र फड़नविस फिर से मुख्यमंत्री बनने  वाले हैं। वहीं एनसीपी के अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है। एनसीपी के इस  फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। ये सारे कयास केवल  सोशल मीडिया पर  लगाए जा रहे हैं ।  अभी  तक किसी कि ओर से बीजेपी और एनसीपी के गठबंधन पर बयान दिया दिया गया है।

40 लाख दिल्लीवासियों के लिए मोदी का ऐतिहासिक ऐलान

बैठक से पहले पवार का मोदी को पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बैठक के पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम को पत्र लिखकर महाराष्ट्र की समस्या के बारे में बताया। उन्होने लिखा कि मैंने दो जिलों (मराठवाड़ा और विदर्भ) में भारी बारिश से बर्बाद हुई फसल को लेकर डाटा एकत्रित किया था। चूंकि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है, ऐसे में आपका इस मामले में दखल देना बेहद जरूरी है। यदि आप प्रभावित किसानों की मदद के लिए कुछ त्वरित निर्णय लेते हैं तो मैं आपका आभारी रहूंगा। मैं इस संबंध में और भी जानकारी इकट्ठा कर रहा हूं। आपको जल्द से जल्द भेजूंगा।

अमेजन,फ्लिपकार्ट के खिलाफ 700 से अधिक शहरों में भारी विरोध प्रदर्शन

 – Ranjita pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.