website counter widget

महात्मा गांधी की जयंती पर राजनीति में घमासान

0

आज महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi ) की जयंती पर एक ओर तो बापू को याद किया जा रहा है, उन्हें नमन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर इस मौके पर राजनीतिक घमासान छिड़ गया है। भाजपा आज कई शहरों मे संकल्प रैली का आयोजन कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) , गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) से लेकर सोनिया गांधी तक एक दूसरे पर बयानों से हमला कर रहे हैं। अब अध्यक्ष सोनिया गांधी के एक बयान पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) ने पटल्वार किया है।

मोदी मनी लांड्रिंग केस में अधिकारियों ने स्विस बैंक से मांगी जानकारी

तस्वीर पर राजनीति

भाजपा और कांग्रेस (Congress) के बीच तस्वीर पर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली (BJP spokesperson Nalin Kohli ) का कहना है कि तस्वीरों के आधार पर काम करने वाली कांग्रेस आदर्शों और विचार पर काम नहीं कर सकती। नरसिम्हा राव (Narasimha Rao ) जैसे पीएम को भी कांग्रेस स्वीकार नहीं करती और वह राष्ट्रीय प्रतीक को स्वीकार करना तो भूल जाएं। भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस तस्वीर पर राजनीति करती है। कोहली ने अपने बयान में आगे कहा कि कांग्रेस ने जीवनभर महात्मा गांधी की तस्वीर पर राजनीति की है। हमने हमेशा विचारों की राजनीति की है। जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता से लेकर स्वास्थ्य को लेकर देश की जनता के काम किया। बीजेपी ने हमेशा राष्ट्रवाद की राजनीति की है।

पाकिस्तान पर भारी भारत की सऊदी सियासत

होता है महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल

भाजपा प्रवक्ता का कहना है कि कांग्रेस ने हमेशा महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल किया है। कांग्रेस ने हर सरकारी योजना को राजीव गांधी, इंदिरा गांधी और जवाहर लाल नेहरू के नाम पर शुरू किया। हम पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस अपनी गिरेबान में झांककर देखे। भाजपा प्रवक्ता का यह बयान कांग्रेस कि अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान के बाद आया है। उन्होने कहा था कि कुछ लोग आज आरएसएस को देश का प्रतीक बनाना चाहते हैं, लेकिन ये संभव नहीं है। हमारे देश की नींव में गांधी के विचार है।

गिरिराज ने कांग्रेसियों को दी राहुल की परिक्रमा करने की सलाह

    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.