website counter widget

भारतीय जनता पार्टी ख़त्म कर देगी GDP – भाजपा सांसद

0

देश की GDP लगातार गिरती चली जा रही है। अभी हाल ही में जारी किए गए आंकड़ों से पता चला है कि देश की GDP 4.5% रह गई है। इस आर्थिक(Economic Slowdown) मंदी की वजह से केंद्र सरकार को काफी आलोचनाएं साहनी पड़ रही है। केंद्र सरकार को केवल विपक्षी पार्टियां ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े उद्योगपति भी घेरते हुए नज़र आ रहे हैं। दूसरों की बात क्या की जाए जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता खुद ही पार्टी की मुश्किलों में इजाफा कर रहे हैं। दरअसल संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान भारतीय जानत अपार्टय के सांसद निशिकांत दूबे (Nishikant Dubey) ने सोमवार को सकल घरेलू उत्पाद यानी GDP के गिरने का बचाव करते हुए ऐसी बात कह डाली जो अब पार्टी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है। सोमवार को सदन में NSSO द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों को लेकर चर्चा की जा रही थी। इस दौरान निशिकांत ने कहा कि “जीडीपी 1934 में आया, इससे पहले कोई जीडीपी नहीं था, केवल जीडीपी को बाइबल, रामायण या महाभारत मान लेना सत्य नहीं है और भविष्य में जीडीपी का कोई बहुत ज्यादा उपयोग भी नहीं होगा।”

अजित पवार नहीं बनेंगे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम

GDP को लेकर निशिकांत सिर्फ यहीं नहीं रुके। बल्कि उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कह कि “आज की नई थ्योरी है कि सतत आर्थिक(Economic Slowdown) कल्याण आम आदमी का हो रहा है कि नहीं हो रहा है। GDP से ज्यादा जरूरी है कि सतत विकास हो रहा है कि नहीं हो रहा है।” निशिकांत के इस बयान के बाद बाद से ही राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। वहीं उनका यह बयान पार्टी के लिए नई मुसीबत पैदा कर सकता है। बता दें कि शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश की आर्थिक वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत पर आ गई है जो पिछले 6 साल का सबसे निचला स्तर है।

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, नज़दीक पहुंचे 5 शख्स और…

केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद GDP में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है और देश की अर्थव्यवस्था में नरमी बनी हुई है। ताजा आंकड़ों के अनुसार देश के प्रमुख 8 बड़े और प्रमुख उद्योगों का उत्पादन गिरकर माइनस में चला गया है। इन उद्योगों का उत्पादन अब माइनस 5.8 फीसदी पर जा पहुंचा है। वहीं निजी निवेश में कमी की वजह से आर्थिक वृद्धि दर गिरकर 4.5 प्रतिशत पर आ गयी है।

नाबालिग से गैंगरेप कर प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, आरोपी गिरफ्तार

Prabhat jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.