website counter widget

महाराष्ट्र में BJP के विधायकों ने NCP को दिया समर्थन!

0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections ) के नतीजे आने के 18 दिन बाद भी सरकार बनने के आसार दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रहे हैं। बीजेपी (Bharatiya Janata Party ) से गठबंधन तोड़ चुकी शिवसेना (Shiv Sena) , एनसीपी (Nationalist Congress Party) के सहारे आ गई है। एनसीपी कांग्रेस के समर्थन की मांग कर रही है। वहीं कांग्रेस मामले पर सोच-विचार ही कर रहा है। अब कहा जा रहा है कि बीजेपी के भी कई विधायक एनसीपी के साथ जाना चाहते हैं। इसके बाद शायद एनसीपी और शिवसेना की महाराष्ट्र में सरकार बन जाए।

सीट शेयरिंग को लेकर झारखंड में BJP और LJP में खींचतान

एनसीपी ने साफ कह दिया है कि वह शिवसेना को समर्थन देने को तैयार है, लेकिन कांग्रेस के अंतिम फैसले के बाद ही इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा। एनसीपी का कहना है कि क्योंकि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में है, लिहाजा बिना उससे मशवरा किए अकेले कोई फैसला नहीं लेगी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही मुलाक़ात करने वाले हैं। यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के कई विधायक भी एनसीपी के संपर्क में हैं। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के 7 विधायकों ने अजीत पवार से फोन पर बात की है, जो जल्द ही बीजेपी छोड़ सकते हैं। अजीत एनसीपी चीफ शरद पवार के भतीजे हैं।

कांग्रेस के हाथ में महाराष्ट्र की सत्ता की चाबी!

शिवसेना के अरविंद सावंत ने दिया केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मोदी सरकार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होने कहा कि BJP ने चुनाव के पहले जो वादे किए थे, उससे मुकर गई है। ऐसे में केंद्र सरकार में मंत्री बने रहने का मेरा नैतिक अधिकार नहीं है। इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया। वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक का शिवसेना को समर्थन देने के बारे में कहना है कि  शिवसेना को समर्थन दे या नहीं, इसपर अंतिम निर्णय करने के लिए फिलहाल कांग्रेस वर्किंग कमिटी की 4 बजे की मीटिंग के खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है।

क्या मोदी के आदेश पर सनी गए पाकिस्तान

     – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.