वारिस पठान के ’15 करोड़ बनाम 100 करोड़’ के बयान पर बीजेपी MLA ने कहा- तो हो जाए आर-पार की लड़ाई

0

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के भयखला से पूर्व विधायक वारिस पठान (Waris Pathan Controversial Statement) के बयान 15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ हिंदुओं पर भारी पड़ेंगे वाले बयान पर भारी बवाल मचा हुआ है। इस बयान के बाद इस पर कई नेताओं और सेलिब्रिटियों की तीखी प्रतिक्रिया आई है। इस बयान पर तेलंगाना में बीजेपी विधायक राजा सिंह (BJP MLA Raja Singh) ने पलटवार किया है. राजा सिंह ने कहा है कि अगर ऐसा है तो हो जाए आर-पार की लड़ाई. साथ ही विधायक राजा सिंह (BJP MLA Raja Singh) ने शाहीन बाग की महिलाओं को अपशब्द भी कहे. उन्होंने कहा, ‘’वारिस पठान पहले तेरी बहनों को संभाल, जो 500 रूपए लेकर शाहीन बाग में बैठी हैं. बाद में हम हिंदुओं से टकराना. हम तो तैयार हैं. कितने आते आ जाओ. हो जाए आर पार की लड़ाई.’’

अगर मोदी राम हैं तो अमित शाह हनुमान हैं, CAA को कोई रोक नहीं सकता: शिवराज सिंह


पठान (Waris Pathan Controversial Statement) पर निशाना साधते हुए बीजेपी (BJP) की कर्नाटक इकाई ने कहा कि नये भारत में ऐसी धमकियां काम नहीं करतीं. उन्होंने कहा, ‘‘बच्चों और महिलाओं के पीछे छिपकर महान लोग आजादी मांग रहे हैं. और कितनी आजादी चाहते हैं वो? क्या वे 1947 से हर तरह की आजादी नहीं पा रहे? वारिस पठान (Waris Pathan) और एमआईएमआईएम (के अन्य नेताओं को उनकी औरंगजेब वाली दुनिया से बाहर आ जाना चाहिए. नये भारत में ये धमकियां काम नहीं करतीं.’’ बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)के खिलाफ प्रदर्शनों के बीच एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने उत्तरी कर्नाटक के कलबुर्गी में सीएए विरोधी रैली को संबोधित करते हुए ये बयान दिया था।

CAA के विरोध में आत्मदाह की कोशिश करने वाले रमेशचंद्र प्रजापत की मौत

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह (Congress General Secretary Digvijaya Singh) और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejashwi Yadav)ने निंदा की है। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने भी लोगों से ऐसे जहरीले बयानों का बहिष्कार करने को कहा है। दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा, ‘ओवैसी जी की पार्टी एआईएमआईएम (Waris Pathan Controversial Statement) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के भयखला से पूर्व विधायक वारिस पठान (Waris Pathan) के बयान की मैं निंदा करता हूं। इसी प्रकार के बयान असदुद्दीन ओवैसी सांसद के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी विधायक ने दिए थे। वारिस पठान के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस सदैव कट्टरपंथी विचारधारा के खिलाफ लड़ी है। भाजपा और एआईएमआईएम (AIMIM) एक दूसरे के पूरक हैं। दोनों धार्मिक भावना फैला कर नफरत पैदा करते हैं।’

पठान के बयान (Waris Pathan Controversial Statement)  पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने संविधानप्रिय और न्यायप्रिय लोगों को इस तरह के जहरीले लोगों का बहिष्कार करने के लिए कहा है। तेजस्वी ने लिखा, ‘ उनका बयान निंदनीय है। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। एआईएमआईएम भाजपा की बी टीम की तरह काम कर रही है। इसी तरह अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। जो भी भड़काऊ टिप्पणी करता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। हमारी सांझी विरासत और सांझी शहादत की बदौलत हम सांझी लड़ाई लड़ रहे है। भाजपाईयों के लाख चाहने के बावजूद भी ध्रुवीकरण नहीं हो पा रहा तो कट्टरपंथी भाजपा ने अब अपने सहयोगी कट्टरपंथी लोगों को आगे किया है। संविधानप्रिय व न्यायप्रिय लोग ऐसे जहरीले लोगों का बहिष्कार करे।’ शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने वारिस पठान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम जवाब देना भी जानते हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Bollywood Actress Swara Bhaskar)  को हाल ही में CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में दिल्ली के शाहिन बाग में देखा गया था. वहीं अब ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान के विवादित बयान (Waris Pathan Controversial Statement)  पर स्वरा ने उन्हें चुप रहने की सलाह दी है. वारिस पठान के विवादित बयान पर स्वरा ने ट्वीट (Swara Bhaskar tweet) करते हुए कहा, ”बैठ जाओ चचा, अगर कुछ अच्छा नहीं कह सकते तो यह सब बकवास मत करें.” वहीं सोशल मीडिया पर स्वरा भास्कर का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है.

क्या है अनुच्छेद 131 जिसके तहत केरल सरकार ने CAA के खिलाफ सुप्रीम का रुख किया

-मृदुल त्रिपाठी

Share.