Surgical Strike 2 : आतंकियों पर हुई सबसे बड़ी कार्रवाई : मिनाक्षी

0

पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) का बदला आज भारतीय वायुसेना ने लिया। आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाकर भारतीय वायुसेना ने बमों की बारिश कर दी। वायुसेना की तरफ से की गई इस सर्जिकल स्ट्राइक में तकरीबन 200 से 300 आतंकी ढेर हो गए। भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई से जहां पूरे देश में जश्न का माहौल है, वहीं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने पत्रकारों से बातचीत की। इस बातचीत के दौरान मीनाक्षी ने कहा कि वायुसेना की यह कार्रवाई आतंकियों के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई (Meenakshi Lekhi Says Surgical Strike 2 Against Terrorist ) है। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने किसी देश पर नहीं बल्कि आतंकवादियों पर कार्रवाई की है।

Celebration Of Surgical Strike 2 : सेना की कामयाबी पर देश में दिवाली

उन्होंने पत्रकारों को बताया (Meenakshi Lekhi Says Surgical Strike 2 Against Terrorist ) कि फिदायदीन हमलों की जानकारी खुफिया एजेंसियों द्वारा मिली थी। इसी वजह से हमारी वायुसेना से सही समय पर एक्शन लिया और एयर स्ट्राइक कर उन सभी ठिकानों को ही तबाह कर दिया। गौरतलब है कि, पुलवामा में आतंकियों ने सबसे बड़े हमले को अंजाम दिया था। यह हमला 14 फ़रवरी को हुआ था। भारतीय वायुसेना ने इस हमले के ठीक 12 दिन बाद पाक अधिकृत कश्मीर में, जैश के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की। भारतीय वायुसेना द्वारा मंगलवार के दिन सुबह तड़के लगभग 3.30 बजे इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। भारतीय फाइटर जेट जैश के कई ठिकानों पर कहर बन कर टूट पड़े। लगभग 21 मिनट तक भारतीय वायुसेना ने आतंकियों के ठिकानों पर हजारों किलो बम गिराए। इस हमले में लगभग 300 आतंकी मारे जाने की खबर है। वहीं भारत की इस कार्रवाई के बाद से ही भारत-पाक का तनाव और भी बढ़ गया है।

Surgical Strike 2 Unseen Photos : अभी देखें हमले से जुडी ताज़ा तस्वीरें

मिनाक्षी ने पत्रकारों से कहा कि, कश्मीरी नौजवानों के साथ ही अन्य मुस्लिम नौजवानों को भी, बहला-फुसला कर आतंकी संगठन अपने दल में शामिल कर लेते हैं। इसके बाद जिहाद के नाम पर उनसे फिदायीन हमले करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि आतंकी उन्हें जिहाद का पाठ पढ़ाते हैं और जन्नत में 72 हूर मिलने की बात कहते हैं। मीनाक्षी ने कहा कि हमारी वायुसेना ने आतंकियों का कड़ा सबक सिखाया है। इस कार्रवाई के बाद से भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है। भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने 21 मिनट तक आतंकियों के ठिकानों पर लगभग 1000 किलोग्राम के बम गिराए।

इससे पहले मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, वह 5 पाकिस्तानी सदस्यों वाला एक व्हाट्सएप ग्रुप संचालित कर रहा है। लेखी ने कहा कि, कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग की राष्ट्रीय संयोजक हसीबा अमीन एक व्हाट्सएप ग्रुप संचालित कर रही हैं, जिसका नाम ‘इंडिया पॉलिटिकल नेटवर्क’ रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस ग्रुप में कम से कम पांच पाकिस्तानी सदस्य भी हैं। लेखी ने कहा, “राहुल गांधी को यह बताने की जरूरत है कि उस वाट्स ग्रुप में पाकिस्तानी क्या कर रहे हैं, जिसे कांग्रेस के पदाधिकारी चला रहे हैं।” वहीं लेखी ने कहा कि, उन सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक भी उड़ाया है। इसके बाद उन्होने कहा कि, आप पीएम मोदी के राजनीतिक विरोधी हो सकते हैं, लेकिन क्या आप पाकिस्तानी लोगों को भी उसी भाषा को बोलने देंगे?

Surgical Strike 2 : इमरान खान का बीपी बढ़ा…!

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.