website counter widget

येदुरप्पा का दावा, कर्नाटक में बनेगी भाजपा सरकार

0

कर्नाटक (Karnataka) की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। जहां एक तरफ कांग्रेस और जेडीएस ( Congress-JDS  ) के गठबंधन के बाद बनी सरकार गिरने की कगार पर है वहीँ भाजपा द्वारा बहुमत हासिल करने का दावा किया जा रहा है। राज्य सरकार के कई विधायकों के इस्तीफे देने के बाद यह बवाल बढ़ गया। अब कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष येदियुरप्पा ने भी बहुमत का दावा किया है।

यहाँ बलि के बाद ज़िंदा हो जाते हैं जानवर

जानकारी के अनुसार, कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष येदियुरप्पा का कहना है कि बीजेपी के पास विधानसभा में बहुमत है, इसलिए वे सरकार बनाएंगे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को इस्तीफा देना चाहिए। अगर वे इस्तीफा नहीं देंगे, तो हम गठबंधन सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट करेंगे। स्पीकर के काम करने के अंदाज पर हम कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन कल हम गांधी मूर्ति के सामने धरना देंगे क्योंकि हमारे पास बहुमत है। इसके पहले जब येदियुरप्पा से यह पूछा गया था कि क्या वे दोबारा सत्ता में वापसी के लिए तैयार हैं? इस पर उन्होंने कहा, इंतजार करें और देखें उन्होंने कहा हम ‘संन्यासी’ नहीं हैं जो सरकार बनाने की संभावनाओं से इनकार करेंगे। हालांकि येदियुरप्पा ने यह भी कहा, ‘”इस्तीफे की प्रक्रिया समाप्त होने और स्पीकर के फैसला लेने के बाद हमारी पार्टी के नेता चर्चा करेंगे और निर्णय लेंगे। ”

गायों को प्रमाण पत्र दिलाएगी योगी सरकार


कर्नाटक में सियासी संकट जारी है। कांग्रेस के 13 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में कुमारस्वामी की सरकार का गिरना तय माना जा रहा है। वहीँ आज हुई कांग्रेस जेडीएस की बैठक के बाद राज्य सरकार ने कहा कि उनके पास पूर्ण बहुमत है। एक तरफ लोकसभा में विपक्ष ने नारेबाजी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कर्नाटक में जद (एस)- कांग्रेस की गठबंधन सरकार गिराना चाहती है, वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के लिए बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

राहुल के विवादित बोल पर कानून का समन

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.