website counter widget

Bharat Ratna For Godse : सावरकर के साथ नाथुराम गोडसे को भी भारत रत्‍न!

0

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections  2019 ) की तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही कई पार्टियों के बीच राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) और कांग्रेस (Congress ) के बीच भारत रत्न (Bharat Ratna For Godse) को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है। भाजपा ने महाराष्ट्र के चुनाव के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र में कहा है कि यदि उनकी सरकार बनती है तो वे क्रांतिकारी विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar ) यानि वीर सावरकर (Veer Savarkar ) को भारत रत्न देंगे। भाजपा कि घोषणा के बाद से ही भारत रत्न पर बवाल शुरू हो गया है अब कहा जा रहा है कि सावरकर के साथ महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi ) के हत्यारे नाथुराम गोडसे (Nathuram Godse ) को भी भारत रत्न दिया जाए।

पाक की बौखलाहट एक बार फिर आई सामने

बापू के हत्यारे को भारत रत्न

भाजपा (BJP) की वीर सावरकर को भारत रत्न (Bharat Ratna) दिये जाने की मंशा पर कांग्रेस का तंज़ सामने आया है। कांग्रेस का कहना है कि क्यों न सावरकर के साथ बापू के हत्यारे को भी भारत रत्न दे दिया जाए। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Congress leader Manish Tiwari ) ने भाजपा पर तंज़ कसते हुए कहा कि बीजेपी और एनडीए भारत रत्‍न, सावरकर को ही क्‍यों देना चाहती है? गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे  (Bharat Ratna For Godse) को क्‍यों नहीं?  उन्होने आगे कहा कि महात्‍मा गांधी की हत्‍या के मामले में सावरकर पर आरोप लगे थे। उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल हुई थी लेकिन बाद में वह बरी हो गए। लेकिन नाथूराम गोडसे को दोषी पाया गया और फांसी दी गई। ऐसे में यदि महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर आप उनकी स्‍मृतियों को मिटाना चाहते हैं तो फिर खुलेआम पूरी तरह से ये काम कीजिए।

पहले भारती से फिर साध्वी से हार, अब दिग्गी राजनीति से बाहर

सावरकर को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने पर कांग्रेस के बवाल को देखते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Union Law Minister Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि यदि भाजपा के घोषणापत्र में अगर वीर सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही जाती है तो इससे कांग्रेस को क्या परेशानी है। क्या सावरकर देशभक्त नहीं थे? ज्योतिराव फुले, सावित्रीबाई फुले-ऐसे देशभक्तों को भारत रत्न दिया जाना चाहिए।

रेल होस्टेस का काम सेल्फी कर रही नाकाम

   – Ranjita Pathare

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.