website counter widget

महाराष्ट्र में भाजपा के साथ एनसीपी बनाएगी सरकार!

0

कहते हैं कि राजनीति में अच्छे से अच्छा मित्र भी कब दुश्मन बन जाये पता ही नहीं चलता है। ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र की राजनीति (Politics of Maharashtra)  में भी हो रहा है। महाराष्ट्र की राजनीति में सत्ता के लिए मचे घमासान में सब कुछ उलट-पुलट हो गया है। अब एनसीपी के शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar ) नए किंग मेकर बनकर सामने आ रहे हैं। शिवसेना पिछले काफी दिनों से अपने पार्टी के उम्मीदवार के सीएम बनने के सपने बुन रही है। इसके लिए शिवसेना, बीजेपी से दगा भी कर चुकी है और एनसीपी-कांग्रेस (NCP-Congress ) की हामी का इंतजार कर रही है, लेकिन शायद अब शिवसेना के सपना अधूरा ही रह जाएगा। अब शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस (Shiv Sena-NCP Congress Alliance ) की नहीं बल्कि बीजेपी और एनसीपी (BJP NCP government in Maharashtra ) की सरकार बनने पर चर्चा हो रही है।

किसानों की आत्महत्या के लिए भाजपा जिम्मेदार!

कांग्रेस को धोखा देगी एनसीपी

सूत्रों का कहना है कि जैसे शिवसेना सत्ता के लिए बीजेपी से अलग हो गई और अपने विरोधी विचारधारा वाली पार्टी के साथ मिल गई वैसे ही अब एनसीपी भी सत्ता की लालच में बीजेपी (BJP NCP alliance ) से हाथ मिला सकती है। पीएम मोदी से मुलाक़ात और शरद पवार का बीजेपी सांसदों से मिलना इसी बात की ओर इशारा कर रहा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में अब नई खिचड़ी बनने वाली है।

शिवराज सरकार के 500 करोड़ के घोटाले का खुलासा!

किंग मेकर एनसीपी

महाराष्ट्र की सरकार बनने के लिए अब केवल एनसीपी के समर्थन की ही आवश्यकता है। पिछले काफी दिनों से कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर मंथन चल रहा था, लेकिन अभी  तक  बात नहीं  बन  पाई। इसका कारण एनसीपी को बताया जा रहा है। लोगों का कहना है कि शिवसेना पवार के पावर गेम में फंस गई है, जहां से निकलना मुश्किल है। इतना सबकुछ होने के बाद भी शिवसेना इसी उम्मीद पर है कि अभी भी वे सरकार बनाएँगे। महाराष्ट्र में बने इन हालातों को देखकर लोगों का कहना है कि अब  सारा खेल एनसीपी के हाथ मे हैं और एनसीपी के प्रमुख शरद पवार को समझना बहुत मुश्किल है ।

Video : विपक्ष को उन्नाव पुलिस का करारा जवाब, शेयर किया घटना का सही वीडियो

        – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.