website counter widget

80 घंटे के सीएम बनकर फडणवीस ने मोदी के बचाए 40 हजार करोड!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) की राजनीति में काफी दिन तक सत्ता का संग्राम चला। इसके बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis ) के साथ एनसीपी के अजित पवार (Ajit Pawar NCP )आए और नई सरकार बना दी। शपथ लेने के बाद पूरे देश में हंगामा मच गया। हालांकि सरकार 80 घंटे से  ज्यादा नहीं चल पाई, लेकिन कुछ घंटों के लिए बनी सरकार एक खास मकसद से बनाई गई थी। उस खास मकसद के कारण ही केंद्र सरकार के 40 हजार करोड बच गए। इस बात का खुलासा खुद बीजेपी के सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े (BJP MP and former Union Minister Anant Kumar Hegde ) ने किया है।

छोडकर बीजेपी का साथ पंकजा मुंडे ने थामा कांग्रेस का हाथ !

ड्रामेबाज़ फडणवीस

अनंत कुमार हेगड़े का कहना है कि महाराष्ट्र में बीजेपी ने फडणवीस (Anant Kumar Hegde Statement on Devendra Fadnavis ) को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाकर ड्रामा किया। उन्होने आगे कहा कि आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी (फडणवीस) 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना और उसके बाद इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बन गए। यह वह सवाल है जो हर कोई पूछता है। सीएम के पास करीब 40 हजार करोड़ की केंद्र की राशि थी। अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते। यही कारण है कि केंद्र सरकार के इस पैसे को विकास के लिए इस्तेमाल में नहीं लाया जा सके, इसके लिए ड्रामा किया गया। हेगड़े ने आगे कहा कि बहुत पहले से बीजेपी की यह योजना थी। इसलिए यह तय किया गया कि एक नाटक होना चाहिए और इसी के तहत फडणवीस ने सीएम पद की शपथ ली। शपथ लेने के 15 घंटे के अंदर फडणवीस ने सभी 40 हजार करोड़ रुपयों को उस जगह पर पहुंचा दिया जहां से वो आए थे। इस तरह फडणवीस ने सारा पैसा वापस केंद्र सरकार को देकर बचा लिया।

Priyanka Reddy Murder Case : आखिर कब तक ?

देवेंन्द्र फडणवीस का पलटवार

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंन्द्र फडणवीस ने अनंत कुमार हेगड़े के बयान पर कहा कि ऐसा कोई भी  फैसला नहीं लिया गया है और न ही ऐसी कोई योजना बनाई गई थी।  सरकार बनी थी, क्योंकि तब हमारे पास समर्थन था, लेकिन बाद में सरकार गिर गई। सरकार के गठन का मकसद किसी विशेष कारण से नहीं किया गया था।

MP Honey Trap Case :  INDORE के ‘माय होम होटल’ से 67 लड़कियां बरामद

         – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.