website counter widget

फानी तूफ़ान के बीच बच्ची का जन्म, नाम रखा ‘फानी’

0

ओडिशा राज्य के समुद्री तट से आज चक्रवाती तूफ़ान ‘फानी’ (Cyclon Storm Fani) टकरा गया। फानी ने पूरे राज्य में तबाही मचा दी। इस भयावह मंजर की कई तस्वीरें सामने आई हैं। कहीं पेड़ उखड़ गए तो कहीं मकान ध्वस्त हो गए। हालांकि इस भयानक तूफ़ान के बीच एक सुखद खबर भी सामने आई है। दरअसल भुवनेश्वर के एक चिकित्सालय में सुबह 11 बजकर 3 मिनट पर एक बच्ची का जन्म हुआ। इस बच्ची को जन्म देने वाली महिला ने इसका नाम तूफ़ान के नाम पर ‘फानी’ रख दिया।

दिग्विजयसिंह अपने एक बयान से फिर चर्चा में

बच्ची का जन्म मंचेश्वर रेलवे अस्पताल में हुआ है। बच्ची और मां दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं। अस्पताल के डॉक्टर्स ने जानकारी दी कि बच्ची को जन्म देने वाली महिला मंचेश्वर के कोच रिपेयर कारखाने में कार्यरत है। महिला इस कारखाने में बतौर हेल्पर कार्य करती है। यह बच्ची उसकी पहली संतान है। फिलहाल ओडिशा राज्य में फानी का कहर जारी है। फानी के असर की वजह से राज्य में तेज़ रफ़्तार हवाएं चल रही हैं और बारिश हो रही है।

घाटी से बुरहान गैंग का किया सेना ने खात्‍मा

ओडिशा के समुद्री तट पर सुबह इस भयंकर तूफ़ान ने 225 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार की प्रचंड हवाओं के साथ दस्तक दी थी। हालांकि इसके बाद मौसम विभाग ने जानकारी दी कि फानी तूफ़ान कमजोर पड़ रहा है। ओडिशा से अब यह फानी तूफ़ान पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ रहा है। पश्चिम बंगाल में शनिवार को यह तूफ़ान दस्तक देगा। फिलहाल पुरी में इस तूफ़ान ने भयानक तबाही मचाई है। आपदा प्रबंधन की टीमें राहत कार्य में जुट गई हैं।

बंगाल में ‘फानी’ का खौफ, जंजीरों से बांधी ट्रेनें

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.