Lok Sabha Election 2019 : महागठबंधन के सीटों पर फैसला…

0

बिहार में महागठबंधन पर मुहर लग गई। घटक दलों ने मकर सक्रांति के बाद सीटों की संख्या को लेकर घोषणा की थी। अब यह मामला टल गया है। अब फरवरी से पहले हफ्ते से पहले इसपर कोई फैसला नहीं होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसा कांग्रेस द्वारा अनौपचारिक रूप से पार्टी की तीन फरवरी को पटना में होने वाली रैली के मद्देनज़र किया गया है।

कांग्रेस का कहना है कि वर्तमान में सारे नेता इस रैली के आयोजन में व्यस्त हैं। इसलिए तीन फरवरी के बाद ही सीटों की संख्या और नाम के बारे में घोषणा हो। वहीं राजद का कहना है कि पार्टी के बड़े नेताओं की व्यवस्था के मद्देनज़र सीटों के तालमेल के फैसले को टालना उचित है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि राजद और कांग्रेस में सीटों की संख्या को लेकर कोई ऐसी भी बात नहीं है, जिसके चलते रिश्तों में खटाई पड़े।

हालांकि कांग्रेस को उम्मीद है कि उसे ज्यादा सीटें मिले, परंतु उसे वास्तविकता का भी अंदाज़ा है। फिलहाल आधे दर्जन घटक दलों के कारण हर घटक की इच्छा के अनुरूप सीटों की संख्या देना बूते से बाहर है। कांग्रेस सीटों की संख्या से ज्यादा इस बात पर ध्यान दे रही है कि ऐसी सीटें ली जाएं, जहां जीतने की संभावना सबसे ज्यादा हो।

इधर कांग्रेस द्वारा अगले कुछ दिनों में विधिवत रूप से राजद के नेता तेजस्वी यादव को कांग्रेस की रैली में भाग लेने के लिए आमंत्रण दिया जाएगा। इस रैली में मुख्य वक्ता के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रहेंगे। पटना में काफी समय बाद गांधी मैदान में कांग्रेस द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा है।

 

कुशाग्र

Lok Sabha Election 2019 : लालू की शायरी से दुश्मन घायल

लोकसभा चुनाव 2019 में भी लगेगा सितारों का जमावड़ा

Lok Sabha Election 2019 : भोपाल से चुनाव लड़ेगी करीना !

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.