website counter widget

VIDEO : चमकी बुखार पर हो रही बैठक में नीतीश के मंत्री ने उड़ाया मज़ाक

0

बिहार (BIHAR )में चमकी बुखार (Bihar Health Minister Mangal Pandey On Chamki Fever ) से कोहराम मचा हुआ है। इस दिमागी बुखार के कारण 100 अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। बीमारी से निपटने के लिए हुई बैठक में मौजूद रहे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की हरकत के बाद अब उनकी आलोचनाएं की जा रही है। सैकड़ों लोगों को लील चुकी इस बीमारी पर हो रही बैठक में मंत्रीजी क्रिकेट का स्कोर पूछ रहे थे।

Chamki Bukhar : लक्षण, कारण, इलाज और बचाव?

जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर के बीजेपी सांसद अजय निषाद ने चमकी बुखार से मौतों पर कहा कि पूरे बिहार से बीमार बच्चे मुजफ्फरपुर आते हैं, इसके लिए आईसीयू बढ़ाने की जरूरत है। 1-3 बच्चों का एक ही बिस्तर पर इलाज किया जा रहा है, जो संसाधनों की कमी को दर्शाता है। यदि हम अभी इस पर काम करते हैं, तो स्थिति अगले साल नियंत्रण में होगी।

चमकी से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत पर विपक्ष का सन्नाटा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को मुजफ्फरपुर का दौरा किया था। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी मौजूद थे। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने मंत्रियों को बताया कि हालात का जायजा लेने के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक स्थिति की समीक्षा बैठक की। इसमें बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Bihar Health Minister Mangal Pandey On Chamki Fever ) ने भी शामिल थे। वो इस अहम बैठक के दौरान क्रिकेट का स्कोर पूछ रहे थे रहे थे।

Chamki Fever से 56 बच्चों की मौत, जानिये लक्षण और कैसे करें बचाव

इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद मुजफ्फरपुर की सीजेएम अदालत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ मुकदमा दायर हुआ है। वहीँ इस बुखार से मरने वालों बच्चों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.