website counter widget

Breaking News : पूर्व मुख्यमंत्री का निधन

0

पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का आज निधन (Bihar Former CM Jagannath Mishra Passes Away ) हो गया है। वे पिछले काफी समय से बीमार थे, जिनका दिल्ली मे इलाज किया जा रहा था। जगन्नाथ मिश्रा बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्होंने पहली बार यह जिम्मेदारी वर्ष 1975 में संभाली, दूसरी बार वो 1980 में राज्य के मुख्यमंत्री बने। आखिरी बार वह 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। वहीं वे केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

Article 370 पर राहुल गांधी की बोलती बंद!

राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर

पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के निधन (Bihar Former CM Jagannath Mishra Passes Away ) के बाद राजनीतिक जगत में शोक का माहौल है। उन्होने राजनीति से पहले अपने करियर की शुरुआत लेक्चरर के तौर पर की थी। वे बिहार यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर भी रह चुके हैं। उन्होने इस दौरान 40 से ज्यादा रिसर्च पेपर भी लिखे। उनकी पहचान मिथिलांचल के सबसे कद्दावार नेता के रूप में होती थी। डॉक्टर जगन्नाथ मिश्र विश्वविद्याल में पढ़ाने के दौरान ही भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस छोड़ने के बाद, वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए और फिर जनता दल (यूनाइटेड) में भी शामिल हुए।

Video : बेकाबू कार की जोरदार टक्कर से फुटपाथ पर हवा में उड़े लोग

फंसे थे चारा घोटाले में

पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा (Bihar Former CM Jagannath Mishra Passes Away ) को 30 सितंबर 2013 को रांची में एक विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 44 लोगों के साथ चारा घोटाले का दोषी साबित किया था। घोटाले के कारण उन्हें चार साल की जेल और दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव भी जेल में बंद सज़ा काट रहे हैं।

बस और ट्रक की टक्कर, 13 की मौत कई घायल

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.