कश्मीर के बाद शाह-मोदी के निशाने पर नक्सलवादी

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटने के बाद से ही भाजपा सरकार की कई लोग आलोचना कर रहे हैं। वहीं अब गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के बाद नक्सलियों को निशाने पर ले लिया है। अब जल्द ही देश से सारे नक्सलियों का भी अंत हो जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियानों और माओवाद प्रभावित इलाकों में की जा रहीं विकास के पहलों की प्रगति की समीक्षा बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानि सोमवार को कई वादे किए।

Video Viral : खुलेआम तोड़ी जा रही है तमिलनाडु में अंबेडकर प्रतिमा

बैठक में नक्सल हिंसा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास जैसे कई मंत्रियों ने हिस्सा लिया। बैठक में अर्धसैनिक बलों और गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं। गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2009-13 के दौरान नक्सल हिंसा कुल 8,782 मामले सामने आए जबकि 2014-18 के दौरान 43.4 फीसदी की कमी के साथ 4,969 मामले सामने आए। वहीं 009-13 के दौरान सुरक्षा बल के कर्मियों सहित 3,326 लोगों की जान गई, जबकि 2014-18 में 60.4 प्रतिशत कम 1,321 मौतें हुईं थी।

मोदी- योगी बने असामाजिक तत्वों का शिकार

रविवार को गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया था कि गृह मंत्री नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियानों और माओवाद प्रभावित इलाकों में की जा रहीं प्रगति की सोमवार को समीक्षा करेंगे। माओवाद प्रभावित दस राज्यों में छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। इस बैठक में नक्सलियों का खातमा करने या फिर उन्हें आत्मसमर्पण के लिए प्रेरित करने पर ज़ोर देने को कहा गया।

बड़ा खुलासा, बीजेपी नेताओं की मौत का कारण विपक्ष का जादू-टोना, देखें video

Share.