website counter widget

फर्जी रेलवे टिकटों के साथ पकड़ाए 387 दलाल

0

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने गुरुवार को टिकटों की कालाबाजारी कर रहे दलालों के खिलाफ एक राष्‍ट्रव्‍यापी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान अवैध रूप से टिकटों की कालाबाजारी करने वाले 387 दलालों को हिरासत में लिया गया। इस पूरे मामले में आरपीएफ (RPF) के महानिदेशक अरुण कुमार (Arun Kumar) ने जानकारी दी कि गिरफ्तार किए गए दलालों के पास से तकरीबन 33 लाख रुपए के टिकट बरामद किए गए हैं। इस अभियान के तहत सबसे ज्यादा गिरफ्तारी ईस्टर्न रेलवे से की गई है। वहीं अरुण कुमार ने बताया कि जो टिकट दलालों के पास से जब्त की गई उन पर 1 सप्ताह के दौरान यात्रा की जानी थी।

बंगाल में गिरने वाली है ममता सरकार!

अरुण कुमार ने जानकारी दी कि भारतीय रेलवे द्वारा की गई इस कार्रवाई में सभी स्तर के अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी ने बड़ी रूचि और मेहनत से काम किया है। अरुण कुमार का कहना है कि इस अभियान की सफलता के पीछे सभी अधिकारीयों और कर्मचारियों की लगन है। देश के 141 शहरों के 276 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई और दलालों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने आगे कहा कि विभिन्न स्थानों पर मारे गए छापे में 387 दलालों को अवैध टिकटों के साथ हिरासत में लिया गया।

डॉक्टरों की हड़ताल, मृत बच्चे के पिता की गुहार, रोते हुए बोले… 

अरुण कुमार ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इन सभी दलालों के पास से 32,99,093 रुपए के 22,253 टिकट जब्त किए गए। उन्होंने कहा कि जब्त किए टिकटों पर एक हफ्ते के दौरान यात्रा की जानी थी। जिन दलालों को गिरफ्तार किया गया है वे इससे पहले लगभग 3,24,12,706 रुपए से भी ज्यादा की कालाबाजारी कर चुके हैं। अधिकारियों ने सभी संदिग्‍ध यूजर आईडी को जब्त कर उनकी और टिकटों की निष्क्रिय करने की प्रोसेस को शुरू कर दिया है।

भारत से भीख मांग रहा पाकिस्तान

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.