CAA Protest LIVE: दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के बीच कई इलाकों में इंटरेनट बंद

0

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act)  लागू होने के बाद से ही हंगामा मचा हुआ है। अब यह हंगामा भारत बंद तक पहुँच गया है। अधिनियम (CAA Protest LIVE) के बनते ही देश भर में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए, लेकिन जब इसके बाद भी कानून में बदलाव नहीं किया गया तो अब लोगों ने भारत बंद का ऐलान कर दिया है। ये बंद लेफ्ट पार्टियों द्वारा किया गया है। इसमें सुबह से ही लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

CAA : ‘सबका साथ, सबका विकास’ नहीं बल्कि ‘सबके साथ सर्वनाश’

दिल्ली में इंटरनेट बंद

दिल्ली में प्रदर्शन लगातार बढ़ते जा रहा है। अब विरोध प्रदर्शन के बीच कई इलाकों में इंटरेनट-कॉलिंग-SMS सुविधा बंद कर दी गई है।  वसंत विहार, बाराखंभा रोड, मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है। दिल्ली में अबतक तीन दर्जन से अधिक मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है।

 

प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन

(CAA Protest LIVE) दरभंगा में लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया है और ट्रेन को रोक दिया है।  दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन को रोका गया है। ट्रेन रोक कर सीपीआई (एमएल) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन किया । इतना ही नहीं आज स्वराज इंडिया सहित 60 संगठन एकजुट होकर दिल्ली के लाल किले से मार्च निकालेंगे।

‘नागरिकता संशोधन कानून’ CAA पर जामिया के छात्र रह चुके शाहरुख़ खान…

धारा 144 लागू

(CAA Protest LIVE)  उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police ) ने प्रदर्शन को देखते हुए पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी है और इसके स्सथ ही उन्होने लोगों से भी अपील की है कि शांति बनाएँ रखें। वामदलों की ओर से बुधवार को जारी संयुक्त बयान के अनुसार माकपा, भाकपा, भाकपा माले, फॉरवर्ड ब्लॉक और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी सहित अन्य वाम संगठनों की सभी प्रदेश और जिला इकाई देश के सभी जिला मुख्यालयों पर बृहस्पतिवार को सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

 

जानकारी के अनुसार,  लेफ्ट विंग और मुस्लिम संगठनों द्वारा बुलाए गए एक दिन के बंद को लेकर बेंगलुरु में तीन दिनों के लिए धारा 144 लागू कि जा चुकी है। इस बारे में  बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त भास्कर राव का कहना है कि अगले 3 दिनों के लिए कल (गुरुवार) सुबह 6 बजे से पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लागू की जाएगी। जामिया-एएमयू-जेएनयू-मद्रास यूनिवर्सिटी एवं पूर्वोत्तर के राज्यों सीएए-एनआरसी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन जारी है। राजनैतिक दलों द्वारा गुरुवार को बिहार बंदी का आह्वान को देखते हुए जिला प्रशासन ने 50 मजिस्ट्रेट और दो सौ पुलिस बल की तैनाती की है। पटना शहर के सभी प्रमुख चौक चौराहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात रहेंगे। कारगिल चौक पर धारा 144 लगा दिया गया है।

CAA-NRC बंगाल में नहीं लागू करूंगी,चाहे तो सरकार बर्खास्त कर दें

                  -Ranjita Pathare 

Share.