बंगाल में जय श्रीराम का नारा लगाने पर हत्या

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) के परिणामों में भाजपा (Bharatiya Janata Party) ने एक तरफ़ा जीत हासिल की। कल यानी गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह (modi oath taking ceremony) भी संपन्न हो गया। मोदी सरकार के मंत्रिमंडल (cabinet ministers of india 2019) में कई नए चेहरे तथा कई पुराने चेहरों को जगह मिली। कल दिल्ली में जहां जश्न का माहौल चल रहा था, वहीं पश्चिम बंगाल में शोक का माहौल था।

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का सिलसिला बढ़ते ही जा रहा है । चुनाव के दौरान शुरू हुई हिंसा अभी भी शांत नहीं हुई है। अब बंगाल में भाजपा के एक और कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई।

‘जो पैसे पहुंचाएगा वही मंत्री बनेगा’

 गुरुवार को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले बंगाल में भाजपा के एक कार्यकता की निर्मम हत्या केवल इसीलिए कर दी गई क्योंकि वह जय श्रीराम के नारे लगा रहा था। बंगाल में कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या की। मृतक की पत्नी ने बताया कि टीएमसीकर्मियों ने उसके पति की ह्त्या इसीलिए कर दी क्योंकि वह जय श्रीराम के नारे लगा रहा था।

मंत्रिमंडल से नदारद मेनका को मिलेगा यह पद !

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के केतुग्राम थाना के पांडू ग्राम के पूर्व पाड़ा इलाके में यह घटना हुई। भाजपा कार्यकर्ता सुशील मंडल (52) को टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने पेट में चाकू मारे। मृतक की पत्नी ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। चुनाव के दौरान हुई बंगाल में हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार को भाजपा ने पीएम के शपथग्रहण समारोह में न्योता दिया था। 54 कार्यकर्ताओं के परिजन गुरुवार को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

जय श्रीराम को फटकार

इसके पहले सीएम ममता बनर्जी ने भी जय श्रीराम का नारा लगाने वालों को फटकार लगाईं थी। दरअसल, चुनाव के दौरान पश्चिम मिदनापुर में जब सीएम बनर्जी रैली में जा रही थी तब उनके काफिले के सामने कुछ ग्रामीणों ने भाजपा के झंडे लहराते हुए चंद्रकोण के पास ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। इसके बाद ममता ने फौरन अपने काफिले को रुकवाया और गाड़ी से बाहर निकलीं। ममता को गाड़ी से बाहर निकलते देख भाजपा समर्थक मौके से इधर-उधर भागने लगे, ममता ने उन्हें ललकारते हुए कहा ‘कहां भाग रहे हो, इधर आओ’ ।

Modi Cabinet Minister List 2019 : ये हैं हमारे 57 मंत्री

Share.