website counter widget

दुर्गा पूजा जुलूस पर मुस्लिमों का हमला, Video Viral

0

नवरात्रि (Navratri) के नौवे दिन माता का विसर्जन किया गया। देश भर में कई स्थानों पर जुलूस निकाले गए। भव्य आयोजन किए गए, लेकिन दुर्गा पूजा के समापन में उत्तर प्रदेश के देवीपाटन मंडल ( Devipatan division of Uttar Pradesh) में स्थित बलरामपुर जिले (Balrampur) में जमकर हँगामा हुआ। सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि जब दुर्गा पूजा का जुलूस मस्जिद के पास पहुंचता है तो वहाँ हिन्दू मुस्लिम के बीच जंग शुरू हो जाती है (UP Stone Pelting At Durga Puja Visarjan)।

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में मंगलवार को जमकर विवाद हुआ। हिन्दू और मुसलमानों ने एक दूसरे पर पत्थर बरसाए, जिनमें कई लोग घायल हो गए। दुर्गा पूजा के बाद माता के विसर्जन के लिए जा रहे लोगों का कहना है कि मुस्लिम लोगों ने जुलूस पर भारी पत्थरबाजी की (UP Stone Pelting At Durga Puja Visarjan)। यूपी पुलिस ने इस वीडियो के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है।

बलरामपुर (Balrampur) के एडिशनल एसपी ने ऑपइंडिया को बताया कि दुर्गा-पूजा विसर्जन के जुलूस पर तब हमला किया गया, जब यह एक मस्जिद के पास से गुजर रहा था। उस मस्जिद के दाहिने तरफ एक मोड़ है। सामान्यतः जुलूस जहाँ से भी गुजरता है, तो उसमें डीजे और गाना-बजाना भी शामिल रहता है। पुलिस  ने एक पक्ष की शिकायत पर करीब 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। घटना के बाद पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एडीएम व एएसपी की मौजूदगी में मां दुर्गा की प्रतिमाओं को विसर्जित कराया।

    – Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.