दिल्ली एयरपोर्ट पर RDX मिलने से भगदड़

0

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport of Delhi ) पर शुक्रवार सुबह एक संदिग्ध बैग में RDX मिलने से हंगामा हो गया। बैग मिलते ही एयरपोर्ट (Airport ) पर भगदड़ मच गई। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों को मौके पर बुलाया गया। जांच के दौरान मौके पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central industrial security force ) के साथ दिल्ली पुलिस के जवान भी मौजूद रहे। जांच के लिए बम निरोधक दस्ते के साथ डॉग स्कॉयड की भी मदद ली गई। पुलिस ने सबसे पहले मौके पर पहुँचकर बैग को अपने कब्जे में लिया।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police ) के एक अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डा पुलिस को सुबह करीब 3 बजे एक संदिग्ध बैग के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुँच गई थी। बैग मिलने के बाद कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर लोगों की आवाजाही रोक दी गई। काले रंग के बैग को टर्मिनल-3 पर हवाई अड्डे की सुरक्षा में लगे सीआईएसफ जवानों ने देखा। बाद में डॉग स्क्वॉड और एक्सप्लोसिव डिटेक्टर की मदद से इसकी तलाशी ली गई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने हवाई अड्डे की पूरी जांच की।

वहीं एयरलाइनों से जुड़े सूत्रों ने RDX मिलने के बारे में बताया कि बैग मिलने के बाद कुछ देर के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई क्योंकि कुछ देर के लिए टर्मिनल से लोगों को बाहर जाने से रोक दिया गया था। उन्होंने बताया कि टी-3 के बाहर के मार्ग को भी बंद कर दिया गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि राम जन्मभूमि के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अगले कुछ दिनों में संभावित फैसले के मद्देनजर दिल्ली एयरपोर्ट पर बैग में विस्टोफट मिलने पर खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के साथ ही कई बड़े शहरों में आतंकी हमले की धमकियाँ मिल रही है। धमकियाँ मिलने के बाद से ही सुरक्षा बढ़ाई जा चुकी है।

     – Ranjita Pathare 

 

Share.