हिंदुत्व के बयान पर बाबा रामदेव का येचुरी से सवाल

0

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) के हिंदुत्व को लेकर दिए गए बयान के बाद पूरे देश में तहलका मच गया। कई हिन्दू विरोधियों ने इस बयान का समर्थन किया वहीं कई हिन्दू बयान सुनकर आग बबूला हो गए। ऐसे ही योग गुरु रामदेव बाबा (BABA Ramdev Reaction On Sitaram Yechury Statement) ने भी येचुरी के बयान की निंदा की है। उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिससे की सारे हिन्दू बाबा राम देव की वाहवाहियां करने लगे। दरअसल, सीताराम येचुरी से बाबा ने पूछा कि कम्युनिस्टों, ईसाइयों व मुगलों के शासन में जो निर्दोष लोगों के कत्ल किए गए, उसे हिंसा व अत्याचार कहने का साहस येचुरी कर पाएंगे।

पंजे के पांच भयानक खतरे !

Image result for बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने भी येचुरी के खिलाफ खुलकर बोला (BABA Ramdev Reaction On Sitaram Yechury Statement) है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया, “कम्युनिस्टों, ईसाइयों व मुगलों ने अपने राज्य विस्तार के लिए न्याय व कानून के नाम पर 50 करोड़ निर्दोष लोगों का कत्ल किया, क्या सीताराम येचुरी इसको अत्याचार व हिंसा कहने का साहस कर पाएंगे?” दरअसल, सीताराम येचुरी ने कहा था कि रामायण और महाभारत भी लड़ाई और हिंसा से भरी हुई थीं, लेकिन एक प्रचारक के तौर आप सिर्फ महाकाव्य के तौर पर उसे बताते हैं, उसके बाद भी दावा करते हैं कि हिंदू हिंसक नहीं है। फिर किसी एक धर्म को हिंसा से जोड़ने का क्या तर्क है।

केजरीवाल ने कहा ‘नाचने वाला’ तो मनोज तिवारी ने कहा …

Image result for येचुरी

वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि हजारों साल के इतिहास में हिंदू आतंकवाद की कोई घटना नहीं है। यहां तक कि अंग्रेज इतिहासकारों ने भी ऐसा नहीं लिखा है, लेकिन कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद का दाग लगाने का काम किया है। इससे पहले रामदेव ने हरिद्वार में एक कार्यक्रम में पहुंचकर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के बयान की कड़ी निंदा की। रामदेव ने कहा कि भारत की संस्कृति और उसकी सभ्यता हजारों हजार साल पुरानी है। लेकिन उस पर जो अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी सीताराम येचुरी ने की है उसके लिए पूरा भारत आक्रोशित है।

Rahul Gandhi Press Conference LIVE Video : पीएम मोदी को राहुल का करारा जवाब

Share.