बेटे की जन्म तारीख में घपला करने की सजा भुगत रहा आजम परिवार

0

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan In Jail) उनकी पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatma in jail) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) को कल हिरासत में लिया गया। गिरफ्तार किए जाने के बाद तीनों को एक रात रामपुर जेल (Rampur jail) में ही गुजारनी पड़ी। इसके बाद आज सुबह उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। रामपुर जेल से सीतापुर जेल क्यों शिफ्ट किया गया? इसकी वजह थी कानून-व्यवस्था गड़बड़ा जाना, जिसका हवाला रामपुर के एसपी द्वारा कोर्ट में दिया गया और गुहार लगाई गई आजम खान (Mohd. Azam Khan) और उनके परिवार को बरेली या फिर किसी अन्य जेल भेज दिया जाए। उनका मानना था कि यदि आजम और उनके परिवार को रामपुर जेल में ही रखा गया तो यहां कानून व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। अब आजम खान और उनका पूरा परिवार सीतापुर जेल में हैं इस बात की पुष्टि वहां के जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा ने की है।

FIR On Azam Khan : आजम खान पर एक और मुकदमा, पकड़ी गई बिजली चोरी

मामला क्या है

मामला है आजम खान (Azam Khan In Jail) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam in jail) के दो जन्म प्रमाणपत्र का। जी हां अब्दुल्ला आजम खान (Abdulla Azam Khan) के एक नहीं बल्कि दो जन्म प्रमाणपत्र हैं। एडीजे-6 की अदालत में बुधवार को इस मामले की सुनवाई की गई जिसके बाद अदालत ने आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatma, member of Rajya Sabha) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान को न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश जारी किया। कोर्ट का आदेश मिलते ही तीनों को गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर जेल भेजा गया। अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को की जाएगी और तब तक तीनों को न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा। बता दें कि इनकी गिरफ्तारी से पहले बीती 25 फ़रवरी को अदालत ने इन तीनों की सम्पत्ति को कुर्क करने के आदेश भी जारी किए थे। उससे ठीक एक दिन पहले यानी 24 फ़रवरी को आजम परिवार की अग्रिम जमानत याचिका को भी अदालत ने नामंजूर कर दिया था।

Azam Khan Apologies : आज़म खान ने मांगी माफ़ी

कैसे बने दो जन्म प्रमाण पत्र

दरअसल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (MLA Azam Khan In Jail) ) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan arrested) के खिलाफ दो जन्म प्रमाणपत्र, दो पासपोर्ट (2 passports)और दो पैन कार्ड (2 PAN Card) बनवाने के मामले दर्ज हैं। ये सभी मुक़दमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना (Akash Saxena) द्वारा दर्ज कराए गए हैं। आकाश ने अब्दुल्ला पर आरोप लगाया है कि उन्होंने फर्जी तरीके से दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाए हैं। आकाश का आरोप है कि अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) के पिता आजम खान (Azam Khan) और उनकी माता तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) ने रामपुर नगरपालिका से एक जन्म प्रमाणपत्र बनवाया हुआ है, जिसमें अब्दुल्ला जन्मतारीख 1 जनवरी 1993 लिखी हुई है। वहीं उसका दूसरा जन्म प्रमाणपत्र लखनऊ के अस्पताल से भी बनवाया गया है और उसमें उसकी जन्मतारीख 30 सितंबर 1990 बताई गई है। इतना ही नहीं बाद में अब्दुल्ला ने पासपोर्ट और पैन कार्ड में दर्ज उम्र में सुधार के लिए दूसरा पासपोर्ट और दूसरा पैन कार्ड भी बनवाया। अब उनके पासपोर्ट और पैन कार्ड में दूसरी जन्मतिथि है। अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में आकाश सक्सेना ने उनके पिता आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फात्मा का भी नाम दर्ज करवाया है। अपने आरोप में आकाश ने कहा कि आजम खान और तंजीन फातिमा द्वारा अब्दुल्ला का जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के लिए झूठा शपथ पत्र दाखिल किया गया है। फिलहाल इस मामले में पूरा आजम परिवार सलाखों के पीछे है और इस मामले की अगली सुनवाई 2 मार्च को होनी है।

आजम के बाद पत्नी और बेटा भी गिरफ्तार!

Prabhat Jain

Share.