Terrorist Attack Alert In Ayodhya : आतंकियों की गिरफ्त में अयोध्या

0

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) अयोध्या (Terrorist Attack Alert In Ayodhya) में आतंकी हमला! पिछले कई सालों से अयोध्या में राममंदिर और बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) को लेकर बवाल हो रहा है और अब आतंकी हमले के कारण लोगों की परेशानी बढ़ रही है। जिले में आतंकी बेस तैयार होने की सुगबुगाहट तेज है। खुफिया एजेंसियों की ओर से गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि अयोध्या में आतंकवाद फैलाने के लिए कई लोग पनाह ले रहे हैं।

‘मिर्ची हवन’ करने वाले बाबा ‘जल समाधि’ लेने को तैयार

 जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Terrorist Attack Alert In Ayodhya) व गोरखपुर (Gorakhpur) में आतंकी हमले की आशंका के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया विभाग को सूचना मिली कि नेपाल के रास्ते घुसे एक आतंकी संगठन के फिदायीन अयोध्या और गोरखपुर में आतंकवाद फैलाने के लिए कार्य कर रहे हैं। हैं। 16 जून को अयोध्या में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे शिरकत करने वाले हैं, वहीँ 18 जून को 2005 में अयोध्या में हुए आतंकी हमले पर फैसला आना है। इन सभी को देखते हुए अयोध्या और गोरखपुर में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

सावधान : कहीं आपके खाते से भी तो चोरी नहीं हो रही?

कहा जा रहा है कि आतंकी (Terrorist Attack Alert In Ayodhya) संगठन लश्कर-ए-तैयबा अयोध्या, फैजाबाद और गोरखपुर में अपना बेस बना रहा है, जिसकी जिम्मेदारी लश्कर आतंकी मोहम्मद उमर मदनी को सौंपी गई है। ये रिपोर्ट सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। इसके लिए कुछ लोगों को ट्रेनिंग दी जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि लश्कर ए तैयबा ने गोरखपुर को सीएम योगी आदित्यनाथ का क्षेत्र होने के कारण तथा अयोध्या को कोर्ट फैसले और वहां शुरू होने वाली धार्मिक व राजनैतिक गतिविधियों के कारण चुना है। हमले की आशंका के बाद अयोध्या में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

खुफिया विभाग के पास रमजान से पहले भी आतंकी हमले से जुड़ा अलर्ट आया था। इसमें ईद वाले दिन या उसके बाद जैश-ए-मोहम्मद द्वारा बड़ा आतंकी हमला किए जाने की आशंका जताई गई थी। जिसे देखते हुए अतिसंवेदनशील स्थानों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। अच्छी बात ये रही कि ईद के दौरान ऐसी कोई वारदात नहीं हुई। अब फिर आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है।

SCO summit 2019 : इमरान खान ने पीएम मोदी के लिए कही बड़ी बात, देखें VIDEO

Share.