अमित शाह चार महीने में बना देंगे राम मंदिर

0

अयोध्या में मंदिर मस्जिद (Temple Mosque in Ayodhya ) का विवाद वर्षों से चला आ रहा था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court ) ने मंदिर बनाने का फैसला सुनाया। राम मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram temple construction) के फैसले के बाद मंदिर बनाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था, लेकिन अब कहा जा रहा है कि ये विवाद जल्द ही खत्म हो जाएगा और राम मंदिर का निर्माण 4 महीने के अंदर हो जाएगा। गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) ने इस  बात का ऐलान किया। उन्होने कहा कि आने वाले चार महीने में राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा।

अयोध्या पर फैसले के बाद  अब शिवसेना बनाएगी सरकार ?

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019 ) के मद्देनजर पाकुड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 4 महीने के अंदर अयोध्या में राम मंदिर बनने जा रहा है (Ayodhya Ram temple construction)। हर कोई राम मंदिर निर्माण चाहता था, लेकिन कांग्रेस और उसके वकील कोर्ट में इसके सामने रोड़ा अटकाते रहते थे। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ प्रभु राम का मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है। ये भूमि वीरों की भूमि है और सबसे पहले अंग्रेजों को देश छोड़ने की किसी ने चेतावनी दी तो इसी भूमि ने दी थी। संथाल हूल की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते यहां के आदिवासियों ने बलिदान दिया और अंग्रजों के दांत खट्टे करने का काम किया। साथ ही उन्होंने मीर जाफर के कृत्यों को उजागर करते हुए कहा कि उसके जैसा कोई प्रतिनिधि चुनकर न आ जाए।

Ayodhya Ram Mandir Whatsapp Status : इन संदेशों के साथ एकता से मनाए जश्न

अमित (Ayodhya Ram temple construction) शाह ने आगे कहा कि झारखंड में जबरन धर्म परिवर्तन बड़ा मुद्दा था और बीजेपी की सरकार आने के बाद रघुबर दास ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया है। कांग्रेस न विकास कर सकती है, न देश को सुरक्षित कर सकती है और न देश की जनता की जन भावनाओं का सम्मान कर सकती है। ये भूमि वीरों की भूमि है और सबसे पहले अंग्रेजों को देश छोड़ने की किसी ने चेतावनी दी तो इसी भूमि ने दी थी। संथाल हूल की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते यहां के आदिवासियों ने बलिदान दिया और अंग्रजों के दांत खट्टे करने का काम किया।

अयोध्या में कॉलेजों को प्रशासन बना रहा है जेल

            – Ranjita Pathare 

Share.