website counter widget

Ayodhya Case Result : अयोध्या विवाद पर कोर्ट में सुनवाई खत्म

0

जन्मभूमि (Ram Janambhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) के सालों से चले आ रहे मामले में आखिरकार सुनवाई पूरी होगी है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) में बुधवार को 40 दिन से चली आ रही ऐतिहासिक बहस पूरी हो गई है। कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। वहीं सभी पक्षों से कहा कि वे मोल्डिंग ऑफ़ रिलीफ पर 3 दिनों में कोर्ट को लिखित जवाब दें (Ayodhya Case Result)। पाँच जजों की बेंच के अध्यक्ष और मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगाई ने पहले ही आदेश दे दिया था कि आज शाम पाँच बजे तक सारी सुनवाई पूरी हो जानी चाहिए।

Drone In Indore : इंदौर में ड्रोन से आतंकी कर रहे जासूसी ?

अयोध्या मामले पर ऐतिहासिक बहस पूरी होने के बाद हिंदू महासभा के वकील वरुण सिन्हा ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट (Ayodhya Case Result) ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब ये साफ है कि इस मामले में 23 दिन के भीतर फैसला आ जाएगा। आज की सुनवाई समय से पहले ही खत्म हो गई। सुनवाई के दौरान हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने एक़ नक्शा रखा जिसे मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने गुस्से में फाड़ दिया, जिसके बाद हंगामा बढ़ गया। इसके बाद मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन  ने ऐसा करने का कारण बताया, जिस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सहमति जताई।

संजय दत्त का छोटा भाई बड़ी जीत दर्ज करेगा: देखें VIDEO

कुणाल किशोर ने नक्शा फाड़े जाने के बारे में कहा कि वह ( धवन) बुद्धिजीवी हैं, उन्हें लगा कि यह मैप अगर अदालत के सामने पेश हो गये तो केस खत्म हो जायेगा। इसलिए उन्होंने मैप फाड़ दिया। अगर उन्हें मैप पर कोई आपत्ति थी तो उन्हें उसी वक्त कहना चाहिए जब उन्हें यह मैप दिया गया था (Ayodhya Case Result)। चीफ जस्टिस के द्वारा नाराजगी जताए जाने पर हिंदू महासभा के वकील ने कहा कि मैं पूरे आदर के साथ कहना चाहता हूं कि मैंने कोर्ट की मर्यादा का उल्लंघन नहीं किया है। कोर्ट में चली पूरे दिन गर्मजोशी की बहस के बाद आखिर सुनवाई पूरी हो गई और फैसला सुरक्षित रखा जा चुका है।

MP में प्रशासनिक अधिकारियों के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़

   – Ranjita Pathare 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.