website counter widget

महबूबा मुफ्ती के काफिले पर पथराव

0

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और अनंतनाग सीट (Anantnag) से उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती (Stone Pelting On Mehbooba Mufti Convoy) के काफिले पर हमला किया गया। उन पर यह हमला तब हुआ जब वे खिरम दरगाह से दर्शन करके लौट रही थी। हमले के कारण उन्हें कोई चोट नहीं आई, सुरक्षाबलों ने उन्हें घायल होने से बचा लिया। हमले के कारण  केवल उनकी गाडी को नुक्सान पहुंचा। इसके पहले हुए 2014 के लोकसभा चुनाव में अनंतनाग सीट से महबूबा मुफ्ती ने 2,00,429 वोटों के साथ जीत हासिल की थी। अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद सीएम बनीं तो उन्होंने सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया। अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां के चार जिलों तक फैले दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में तीन चरणों में 29 अप्रैल से छह मई तक चुनाव होने वाले हैं। फिलहाल जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू है।

VIDEO : शिवसेना के नेता ने आचार संहिता का बनाया मज़ाक, कहा…

महबूबा मुफ्ती

जानकारी के अनुसार, मेहबूबा के काफिले पर कुछ पत्थरबाजों ने हमला किया (Stone Pelting On Mehbooba Mufti Convoy)। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि अनंतनाग जिले के बिजबेहारा कस्बे की ओर जा रहे उनके काफिले पर कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया था। गौरतलब है कि जुलाई 2016 में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की मौत के बाद पूरे राज्य में हिंसा भड़की थी। कश्मीर के कई लोग केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ हैं। वहीँ मुफ़्ती भी कई बार मोदी सरकार के विरुद्ध बयान दे चुकी है।

गंभीर घायल हुए शशि थरूर

Image result for mahbuba mufti
इसके पहले जम्मू-खमीर की पूर्व सीएम ने पीएम पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था, ” प्रधानमंत्री चुनाव से पहले राजनीतिक परिवारों पर हमले करते हैं और चुनाव बाद गठबंधन करने के लिए दूत भेजते हैं? 1999 में नेशनल कॉन्फ्रेंस और 2015 में पीडीपी। उन्होंने तब अनुच्छेद 370 पर सत्ता को क्यों चुना? बीजेपी मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को बाहर करने के अपने विनाशकारी एजेंडे से भारत को बांटना चाहती है। ”

सुप्रीम कोर्ट ने माँगा राहुल गाँधी से जवाब

Image result for mahbuba mufti

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.