AAP विधायक नरेश यादव पर जानलेवा हमला, कार्यकर्ता की मौत

0

दिल्ली में मंगलवार को जहां एक ओर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के कार्यकर्ता जीत का जश्न मना रहे थे, वहीं देर रात आम आदमी पार्टी के नेता नरेश यादव (Attack On AAP MLA Naresh Yadav) के काफिले पर गोलियां चलीं। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई, वहीं एक कार्यकर्ता घायल है। आपको बता दें कि विधायक के काफिले पर सात गोलियां चलाई गईं। पुलिस ने बताया कि नवनिर्वाचित विधायक और उनके समर्थक विधायक के निर्वाचन क्षेत्र महरौली में एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर लौट रहे थे तभी महरौली विधायक नरेश यादव (Attack On AAP MLA Naresh Yadav) के काफिले पर अरुणा आसफ अली मार्ग पर हमला किया गया। इस मामले में एफआईआर (FIR launched) दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए कहा है कि आरोप और मृतक के बीच निजी दुश्मनी थी। आरोपी के भतीजे को 2019 में गोली लगी थी, जब उस पर हमला हुआ था। आरोपी को शक था कि 2019 की घटना के पीछ मृतक का हाथ था। 15 दिन पहले भी आरोपी ने मृतक को धमकी दी थी।

Delhi Election 2020 Result : AAP की प्रचंड जीत, समर्थकों ने मनाया जश्न

जानकारी के अनुसार इस हमले में आप के कार्यकर्ता अशोक मान की मौत हो गई। इस हमले में एक अन्य कार्यकर्ता घायल हो गया। नरेश (Attack On AAP MLA Naresh Yadav)  पर गोलियों से हमला उस वक्त हुआ जब वह चुनाव के नतीजे आने के बाद मंदिर से वापस लौट रहे थे। हमले के बाद नरेश यादव (AAP MLA Naresh Yadav) ने कहा कि घटना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे हमले का कारण नहीं पता लेकिन यह अचानक हुआ। करीब सात राउंड फायर किए गए। जिस वाहन में मैं था, उस पर हमला किया गया। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने भी कार्यकर्ता कि मौत की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक दिल्ली के किशनगढ़ फोर्टिस चौक के पास से आम आदमी के विधायक नरेश यादव (Attack On AAP MLA Naresh Yadav) का काफिला गुजर रहा था। उसी वक्त कुछ हमलावरों ने काफिले में मौजूद दो लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

BJP-AAP में रैप बैटल, किसका टाइम आएगा, दिल्ली वाला बताएगा, देखें Video

आपको बता दें कि महरौली विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) (AAP) के प्रत्याशी नरेश यादव (Attack On AAP MLA Naresh Yadav) ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की कुसुम खत्री को 18161 वोट से हराकर जीत हासिल की है। नरेश यादव को 62417 वोट मिले हैं और उनकी प्रतिद्वंद्वी कुसुम खत्री को 44256 वोट मिले।दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में आप ने 62 सीटों पर जीत हासिल की है और आप की वोट हिस्सेदारी 53.57 प्रतिशत रही। भाजपा (BJP) अपने तमाम दिग्गजों के दम पर अपने खाते में महज पांच सीटें ही और जोड़ सकी है। पिछली बार भाजपा (BJP) की केवल तीन ही सीटें आई थीं।

वहीं, मामले में दिल्ली पुलिस का बयान आया है। पुलिस ने कहा है कि विधायक नरेश यादव (Attack On AAP MLA Naresh Yadav)  पर हमला नहीं हुआ है। हमलावर ने अशोक मान (Ashok Mann) को ही निशाना बनाया था। अशोक मान और हमलावर की बीच पुरानी रंजिश थी। साउथ वेस्ट दिल्ली के अडिशनल डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि अब तक की जांच से पता चला है कि हमलावर एक ही था। आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव (Attack On AAP MLA Naresh Yadav)  को हमलावर ने निशाना नहीं बनाया था। हमलावर आप कार्यकर्ता को निशाना बनाने के लिए आया था जिसकी गोली लगने से मौत हो गई। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

इस गोलीकांड (Attack On AAP MLA Naresh Yadav)  के बाद आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party) के नेता ने भाजपा (BJP) के नेताओं पर भी हमला बोला। संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दावा किया कि पार्टी स्वयंसेवक अशोक मान (Asok Mann) की हमले में मौत हो गई। उन्होंने इसे दिल्ली के कानूनराज की नाकामी बताया है। वहीं आप के सोशल मीडिया प्रभारी अंकित लाल ने ट्वीट किया, ‘आप विधायक नरेश यादव और उनके समर्थकों के काफिले पर गोलियां चलाई गईं। दूसरी कार में सवार बदमाशों ने फोर्टिस के पास उनपर गोलियां चलाई। ‘‘
थोड़ी देर बाद उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘काफिले पर पीछे से हमला हुआ था। दो साथियों को गोली लगी। इस हमले में अशोक मान (Ashok Mann) जी की मौत हो गयी, हरेंद्र जी घायल हैं. हरेंद्र जी के पैर में गोली लगी है और वह फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हैं। वह खतरे से बाहर हैं।‘‘ आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता इस गोलीकांड के पीछे अपने विरोधी दल भाजपा (BJP) को जिम्मेदार ठहरा रही है।

दिल्ली चुनाव में AAP का घोषणा पत्र जारी, जाने AAP भाजपा कांग्रेस के घोषणापत्र में क्या अंतर है

-मृदुल त्रिपाठी

Share.