भारत में तबाही मचाने के लिए हाफिज सईद देता था पैसा

0

भारत में हो रहे आतंकी हमलों के पीछे किस संगठन का हाथ है इस बारे में खुलासा हो गया है। खुद को भारत का हितकारी बताने वाला और नापाक इरादे रखने वाला पाकिस्तान (Pakistan) ही भारत (India) पर हमले के लिए जिम्मेदार है। कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी (Asiya Andriba) ने खुलासा किया है कि वह पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी के जरिये लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के सरगना हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के इशारों पर भारत पर हमला करती है।

मेंदोला ने बल्ले से किया कार्यकर्ता को लहूलुहान

आतंकी का खुलासा

आतंकी संगठन आसिया अंद्राबी ने कबूला की वे पैसे के लिए पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद के इशारों पर काम करते थे। अधिकारी दुख्तारन-ए-मिल्लत नेता अंद्राबी का रिश्तेदार था (Asiya Andriba)। कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक अंद्राबी चार साल पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थी। इसके बाद उसने अपना अलग आतंकी संगठन बनाया, जिसमे महिलाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए प्रशिक्षित किया गया। अंद्राबी के इस कृत्य के पीछे हाफिज सईद को माना जाता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस संगठन को चलाने के लिए हाफिज ही पैसे भेजता है। इन लोगों से कई नेताओं के जुड़े होने की भी बात कही जा रही है। तीनों अलगाववादी नेता अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। ऐसे मामलों के बारे में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखना चाहते।

Aviation Scam : इस वजह से ED के सामने पेश नहीं होंगे प्रफुल्ल पटेल

सूत्रों के अनुसार, अंद्राबी का भतीजा पाकिस्तानी सेना में कैप्टन रैंक का अधिकारी है। उसका एक अन्य करीबी रिश्तेदार पाकिस्तान सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में है। अंद्राबी के रिश्तेदार दुबई और सऊदी अरब में भी हैं जहां से वह फंड प्राप्त करती है और भारत के खिलाफ गतिविधियों में इस्तेमाल करती है। इसके खिलाफ भारत में कई केस दर्ज हैं। यह भी सामने आया है की जमात-उद-दावा के अमीर और लश्कर के मास्टरमाइंड सईद बड़े पैमाने पर अंद्राबी को फंड मुहैया कराते थे। अंद्राबी के अलावा मसरत आलम और शब्बीर शाह से भी एनआईए ने पूछताछ की।

मप्र का गांव बना देश का पहला सोलर विलेज !

Share.