अशोक तंवर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

0

कई राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) होने वाले हैं और मे कांग्रेस को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं। हरियाणा (Haryana Assembly Elections) में चुनावी बिगुल बज चुका है, जिसके पहले ही हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। वे पिछले काफी समय से पार्टी के नेताओं से नाराज चल रहे थे।

https://twitter.com/AshokTanwar_INC/status/1180385695933714437

कुछ दिन पहले अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर विरोध-प्रदर्शन किया। उसके बाद अशोक तंवर और उसके समर्थकों ने सभी पदों से इस्तीफों की झड़ी लगा दी। हरियाणा कांग्रेस के एक और पूर्व अध्यक्ष धर्मपाल मलिक (Dharmpal Malick) ने अशोक तंवर (Ashok Tanwar) की अनदेखी को बिल्कुल गलत बताया। उन्होंने कहा कि जब परिवार में ऐसा होता है तो नुकसान उठाना पड़ता है।

तंवर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा था, “देश में लोकतंत्र है, लेकिन हरियाणा में बड़े-बड़े राजघराने हैं। कुछ हमारी पार्टी  में हैं और कुछ लोग दूसरी पार्टी में हैं। मेरे खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाया, लेकिन लोकसभा चुनाव में छह फीसदी वोट बढ़ा।”  टिकट वितरण पर नाराजगी जाहीर करते हुए उन्होने कहा था कि जिन्होंने पांच साल तक खून पसीना बहाया उनकी टिकट वितरण में अनदेखी। नेतृत्व चाहता था लेकिन कुछ लोगों ने नहीं होने दिया। जो कार्यकर्ता अच्छी स्थिति में थे वे गुटबाजी की भेंट चढ़ गए।

 

       – Ranjita Pathare

Share.