website counter widget

अब बीजेपी की नहीं चलेगी हिंदू-मुस्लिम वाली राजनीति!

0

हिन्दुत्व के नाम पर राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) के लिए अक्सर कहा जाता है कि वह हिन्दू और मुस्लिम (Hindu and Muslim ) के नाम पर राजनीति करती है, लेकिन अब कहा जा रहा है कि भाजपा (BJP ) आगे ऐसा नहीं कर पाएगी। ऐसा कहना है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ) का। उन्होने अपने संबोधन में भाजपा को ललकारते हुए कहा कि बीजेपी दिल्ली में अब धर्म के नाम पर राजनीति की हिम्मत नहीं कर सकती।

जाकिर मूसा गिरोह का खात्‍मा! जैश, लश्कर और हिज्बुल आए साथ

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर राजनीतिक विमर्श की दिशा को ही बदल दिया है। उन्होने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देंगे। बीजेपी के पास दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की हिम्मत नहीं है क्योंकि हमने इस देश में राजनीति की दिशा को बदल दिया है और शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित किया है। हमने बीजेपी को स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों पर बात करने के लिए मजबूर किया है। यह बहुत बड़ी बात है।

सोशल मीडिया देश के लिए बड़ा खतरा: दिग्विजय सिंह 

दिल्ली सड़कों के कायाकल्प के बारे में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सड़कें भी अब विदेश की सड़कों जैसी दिखेंगी। दिल्ली की सड़कों को विदेशी सड़कों की तरह बनाया जाएगा। सड़कों को पूरी तरह से री-डिजाइन किया जाएगा। इसके लिए पिछले कई सालों से मशक्कत चल रही थी (Arvind Kejriwal Dares BJP)। उनका कहना है कि  अब ट्रायल बेस पर दिल्ली की 9 सड़कों को री-डिजाइन किया जाएगा। इस पर कुल 400 करोड़ रुपये खर्च होंगे। दिल्ली में आने वाले साल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसकी तैयारी अभी से शुरू हो चुकी है। सभी पार्टियों का चुनावी दंगल शुरू हो गया है। चुनाव आने से पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार जनता के लिए कई सुविधा और राहत का कार्य कर रही है।

PMC Bank के ग्राहकों को बड़ी राहत! RBI ने बढ़ाई निकासी सीमा

         – Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.