Arun Jaitley Health News : पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक

0

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली  (Former Finance Minister Arun Jaitley) की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। अब उनकी हालत और ज्यादा नाजुक (condition critical) हो गई है। विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके उपचार पर नजर रख रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) शुक्रवार को उनसे मिलने पहुंचे थे।

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का आतंकी हमला!

अब कहा जा रहा है कि आज फिर से नेताओं और मंत्रियों कि भीड़ एम्स में देखी जा सकती है। जेटली एक सप्ताह से भी अधिक समय से एम्स में भर्ती है। शनिवार को फिर एक बार जेटली का हाल जानने के लिए गृहमंत्री अमित शाह एम्स पहुचेंगे।

अरुण जेटली इस वक्त आईसीयू में भर्ती हैं। डॉक्टरों कि लाख कोशिशों के बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं आ रहा है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डॉक्टरों ने 10 अगस्त को उनके स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर कोई बुलेटिन जारी किया था, लेकिन तब से लेकर अभी तक कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है।

VIDEO : सड़क पर घायल को देख पूर्व सीएम शिवराज का ऐसा रहा रिएक्शन

फेफड़ों में पानी भरने की समस्या से परेशान हैं जेटली

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है। बार-बार उनके फेफड़ों से पानी निकाला जा रहा है लेकिन उनमें फिर से पानी जमा हो रहा है। अरुण जेटली डायबिटीज के मरीज हैं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है। वे पेशे से एक वकील हैं और वह भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा रहे थे।

रेल यात्रियों को तोहफा, रेल मंत्री ने 15 अगस्त पर लांच की ‘कोरस’ फ़ोर्स

पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था, उस समय वे मोदी सरकार में वित्त मंत्री थे, हालत खराब होने के कारण उनके स्थान पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्य संभाला था।

 

Share.