Arun Jaitley On Ventilator : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे एम्स

0

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में भर्ती हैं। उन्हें कल यानि शुक्रवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। देर रात उन्हें वेंटिलेटर पर (Former Finance Minister Arun Jaitley On Ventilator ) शिफ्ट किया गया। उनका इलाज एंडोक्रिनोलोजिस्ट नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट (Endocrinologist nephrologist and cardiologist) डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है।

BJP Leader Arun Jaitley की हालत गंभीर, AIIMS में भर्ती

जानकारी के अनुसार, जेटली (Former Finance Minister Arun Jaitley On Ventilator ) को सांस लेने में तकलीफ है और उनके फेफड़ों में पानी भरा हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। जेटली की सेहत जानने के लिए शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उनसे मिलने पहुंचे। वो करीब 20 मिनट अस्पताल में रुके।

शुक्रवार शाम को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह(Amit Shah) , स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन जेटली और भाजपा के कई बड़े नेता और मंत्री उनसे मिलने पहुंचे थे। जेलटी इस साल फरवरी में इलाज के लिए देश से बाहर गए थे। उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। डॉक्टर उन पर लगातार निगरानी बनाए रखे हुए हैं । एम्स आज अरुण जेटली का हेल्थ बुलेटिन भी जारी कर सकता है ।

Video : सेवानिवृत्त DCP ने 30 साल बाद उगला हिरासत में हत्या का राज

अरुण जेटली  ( Former Finance Minister Arun Jaitley On Ventilator  ) पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे हैं। उन्हें सॉफ्ट टिशू कैंसर नाम की बीमारी है।  किडनी संबंधी बीमारी के बाद पिछले साल मई में अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। अरुण जेलटी पिछली सरकार में वित्त मंत्री (Finance Minister) थे। इस बार उन्होंने ही पीएम मोदी से अपील करके कहा था कि  सेहत समस्या की वजह से वह मंत्रिमंडल में किसी तरह की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं।

वे मंत्रिमंडल से दूर होने के बाद भी सोशल मीडिया के माध्यम से कई मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने तीन तलाक बिल पास होने और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाये जाने पर अपनी राय जाहिर की थी।

मुंबई एयरपोर्ट पर NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी को रोका

Share.