website counter widget

Arun Jaitley Health News : अरुण जेटली की हालत बेहद गंभीर, मायावती सहित पहुंचे कई नेता

0

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ( Arun Jaitley Shift To ECMO) की हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है। उनका स्वास्थ्य सुधारने के बजाय और बिगड़ रहा है।  एम्स के  डॉक्टरों ने उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ यानी एक्सट्राकॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (Extracorporeal membrane oxygenation) पर शिफ्ट कर दिया है। वहीं अरुण जेटली से मिलने वाले नेताओं की संख्या बढ़ती जा रही है। आज गृहमंत्री अमित शाह के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बसपा सुप्रीमो मायावती भी एम्स पहुंची।

DCP Vikram Kapoor Suicide Case : SHO ने हनीट्रैप में फंसाकर मांगे थे करोड़ों रुपए

अरुण जेटली ( Arun Jaitley Shift To ECMO) का हालचाल जानने के लिए पिछले दो दिनों से एम्स में नेताओं का तांता लगा हुआ है। यह भी कहा जा रहा है कि शाम को एक बार फिर गृह मंत्री अमित शाह एम्स पहुंचेंगे और जेटली की सेहत के बारे में जानकारी लेंगे। शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी एम्स पहुंचे थे।

10 अगस्त के बाद से जेटली की हेल्थ को लेकर कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है। वहीं आज उनकी हालत और गंभीर हो गई, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ यानी एक्सट्राकॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन पर शिफ्ट कर दिया गया।

PM Narendra Modi in Bhutan video : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे भूटान, करेंगे ये घोषणाएँ

फेफड़ों में पानी भरने से बढ़ रही परेशानी ( Arun Jaitley Shift To ECMO)

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है। डॉक्टर उनके फेफड़ों से पानी निकाल चुके हैं फिर भी पानी भरते जा रहा है। सॉफ्ट टिशू सरकोमा है, जो एक प्रकार का कैंसर होता है। जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है। वहीं माया ने ट्वीट कर कहा, “पूर्व केंद्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री तथा बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हालचाल लेने आज नई दिल्ली के एम्स अस्पताल गई। वहाँ उनके परिवार के लोगों आदि से मिलकर उन्हें दिलासा दिलाने के साथ- साथ कुदरत से प्रार्थना भी है कि वह श्री जेठली को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ दे।”

Arun Jaitley Health News : पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.