website counter widget

Article 370 पर राहुल गांधी की बोलती बंद!

0

जम्मू-कश्मीर से जब से आर्टिकल 370 हटा (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) है तब से यह विवाद का विषय बना हुआ है। देश में ही नहीं बल्कि विदेशों मे भी यह चर्चा का मुद्दा बना हुआ है। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) तो बौखलाया गया है वहीं हमारे देश के राजनेता भी इस मुद्दे पर एक दूसरे पर टिप्पणी कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister of Madhya Pradesh Shivraj Singh)  ने अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आर्टिकल 370 को लेकर टिप्पणी ( Shivraj Singh Targeted Rahul Gandhi) की है। पूर्व सीएम चौहान ने राहुल गांधी को रणछोड़दास कहकर संबोधित किया।

Video : बेकाबू कार की जोरदार टक्कर से फुटपाथ पर हवा में उड़े लोग

रणछोड़दास राहुल गांधी

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और वरिष्‍ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने अखिल भारतीय सदस्यता मुहिम के हिस्से के रूप में गोवा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते समय आर्टिकल 370 को लेकर राहुल गांधी पर टिप्पणी ( Shivraj Singh Targeted Rahul Gandhi) करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि आर्टिकल 370 के मुद्दे पर राहुल गांधी कुछ बोलेंगे क्‍योंकि वह तो रणछोड़दास गांधी बन चुके हैं। जब वह कांग्रेस के अध्‍यक्ष थे तो पार्टी के चुनाव हारने के बाद उसको मजबूत करने की जिम्‍मेदारी उनकी थी लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया।” पूर्व सीएम ने आगे कहा, “राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के बहादुरी भरे फैसले पर भ्रमित कांग्रेस टूट रही है।

बस और ट्रक की टक्कर, 13 की मौत कई घायल

पूर्व सीएम चौहान ने आगे कहा, “आर्टिकल 370 पर राहुल व सोनिया गांधी ने कुछ नहीं कहा है। सोनिया जी को कांग्रेस पार्टी के विचार स्पष्ट करने चाहिए। हम राहुल गांधी से बोलने की उम्मीद नहीं करते हैं।  अध्यक्ष के तौर पर पार्टी को मजबूत करना उनका कार्य था, लेकिन उन्होंने बाहर जाने का विकल्प चुना। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलत  नीतियों ने न केवल दीर्घकालिक जम्मू एवं कश्मीर समस्या पैदा की, बल्कि पुर्तगाली दासता से गोवा की आजादी में भी देरी हुई। कांग्रेस और नेहरू के नेतृत्व के कारण पुर्तगाली कई वर्षो तक गोवा पर शासन करते रहे।

टीम इंडिया पर आतंकी हमला!

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.