Article 370 के बाद कश्मीर में सरकार का एक और बड़ा फैसला!

0

जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 का सफाया कर (Modi Government Removed Article 370 From Jammu and Kashmir)  दिया, जिसके बाद शुरू हुआ बवाल अभी तक खत्म भी नहीं हुआ था कि अब मोदी सरकार (Modi Government)  ने फिर बड़ा ऐलान कर दिया है! कहा जा रहा है कि बीजेपी सरकार जल्द ही जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है। वहीं राज्य के तनाव को देखते हुए भी कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं।

नागालैंड में आज़ादी पर तिरंगा क्यों नहीं फहराया गया ?

जानकारी के अनुसार, अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद सरकार ने संचार सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी थी, जिसके बाद अब सभी सेवाएँ फिर से शुरू कि जा रही है, लेकिन अभी भी मोबाइल, इंटरनेट और लैंडलाइन फोन सेवाएँ बंद है। अब घाटी में हालात सामान्‍य हो रहे हैं। जल्द ही सरकार सभी सेवाएँ फिर से शुरू करने वाली है। इस मामले पर इस पर निर्णय शुक्रवार शाम तक हो सकता है। कश्मीर के पुलिस बल ने दावा किया है कि पिछले 5 दिनों में अभी तक हिंसा की एक भी घटना सामने नहीं आई है। घाटी में शांति का माहौल है। वहाँ 15 अगस्त को तिरंगा फहराया गया। अभी तक किसी ने भी हंगामा नहीं किया है। सभी सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने ऑफिसों में पहुंचें। स्‍कूल-कॉलजे और सरकारी ऑफिस भी खोल दिये गए हैं।

Article 370 पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई वकील को फटकार, कहा…

वहीं अनुच्छेद 370 पर पीएम ने अपने एक भाषण में कहा कि  वर्तमान में कश्मीर से बड़ा कोई फैसला नहीं है। यहां से अनुच्छेद 370 हटाना एक बड़ा व  ऐतिहासिक फैसला है। इसके अलावा पीएम ने अपने दूसरे फैसले गिनाते हुए कहा हमारी सरकार में किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन योजना, चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में सुधार, श्रम सुधारों की शुरुआत जैसे कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है।

Pehlu Khan Mob Lynching Case : कोर्ट का फैसला गलत! क्यों भड़क रहे लोग ?

Share.