website counter widget

पाकिस्तान को गुप्त सूचना भेजता आर्मी जवान पकड़ाया

0

भारतीय सेना (Indian Army) के हर जवान के मन में नापाक इरादे रखने वाला पाकिस्तान (Pakistani Girl Anika Chopra Honey Trapped) के लिए गुस्सा होता है, लेकिन हमारे देश में हाल ही में एक ऐसा देशद्रोही जवान पकड़ाया है, जिसने पूरे देश को शर्मसार कर दिया। सेना की गुप्त सूचना एक पाकिस्तानी को भेजने के आरोप में आर्मी के एक जवान को हरियाणा के नारनौल ( Narnaul City in aryana) से गिरफ्तार किया गया है।

VIDEO & PHOTOS : जोशी सेक्स दवाओं के आदी

 जानकारी के अनुसार, जवान ने भारतीय सेना (Indian Army) की यूनिट लोकेशन, गतिविधि और इस्टर्न सेक्टर को लेकर सूचना व्हाट्सएप पर पाकिस्तानी से साझा की थी। यह पूरा खेल पाकिस्तान की एक युवती का है, जो अपने हुस्न के जाल और अपनी बातों में जवानों को फंसाने के लिए जाल फेंक रही थी। अनिका चोपड़ा (Pakistani Girl Anika Chopra Honey Trapped) पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ की एजेंट बताई जा रही है, जो जवानों को हनीट्रैप का शिकार बनाती है।

Video : संसद के पास ऑडी सवार का स्टंट, सुरक्षा पर सवाल

भारतीय सेना का जवान हनी ट्रैप (Pakistani Girl Anika Chopra Honey Trapped) में फंस गया था और इसी दौरान वह सेना की सूचना किसी पाकिस्तानी से साझा कर गया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार जवान अरुणाचल प्रेदश में तैनात था। यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है जब भारतीय सेना ने जवानों को व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों किसी सूचना को साझा करने को लेकर अगाह किया था। अनिका चोपड़ा इससे पहले कई अन्य भारतीय सेना से जुड़े युवकों को भी अपने जाल में फंसा चुकी है। यह उसका तीसरा मामला है, जिसमें उसने नारनौल के गांव बसई निवासी रवींद्र यादव (भारतीय सेना के जवान) को हनीट्रैप में फंसा लिया।

“ऐसा करने से देशभक्ति की भावना हुई मजबूत”

इसी साल जनवरी में सोशल मीडिया पर हनीट्रैप में फंसने के बाद पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई को गोपनीय सूचनाएं देने के मामले में एक जवान को गिरफ्तार किया गया था। अब फिर से ऐसे मामले के सामने आने के बाद हंगामा मच गया है। खुफिया विभाग और सेना पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर सख्त गाइडलाइंस हैं।  इनके मुताबिक सेना के जवान सोशल मीडिया पर न वर्दी के साथ कोई फोटो लगा सकते हैं और न ही अपनी पहचान, रैंक, पोस्टिंग और अन्य जानकारियां ही उजागर कर सकते हैं, लेकिन फिर भी ऐसे मामले अक्सर सामने आ ही जाते हैं।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.