website counter widget

जाकिर मूसा गिरोह का खात्‍मा! जैश, लश्कर और हिज्बुल आए साथ

0

कश्मीर में सेना ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है। सेना दावा कई रही है कि हाल ही में हुई कार्रवाई में जाकिर मूसा गिरोह का खात्मा कर दिया गया है। आतंकियों के नापाक मंसूबों को कुचलने के लिए भारतीय सेना आतंक के आकाओं का तेजी से सफाया कर रही है। जाकिर मूसा (Zakir Musa) का वारिस हामिद ललहारी (Hameed Lalahari) उर्फ लोन एनकाउंटर में ढेर हो गया। जून में हामिद को आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद का नया चीफ बनाया गया था। इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश, लश्कर और हिज्बुल तीनों ने हाथ मिला लिया है।

सेना द्वारा चलाई जा रही ऑपरेशन ऑलआउट’ की कार्रवाई के तहत यह सफलता मिली है। आतंकी संगठनों के हौसले पस्त हुए हैं। इस कार्रवाई से आतंकी खौफ में हैं। घाटी में जाकिर मूसा के गिरोह का समूल खात्‍मा कर दिया गया है। मूसा गिरोह के अंतिम सरगना अब्दुल हमीद ललहारी के साथ ही  नावीद टाक और जुनैद भट को भी मार गिराया। बताया जा रहा है कि ये आतंकी दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ग्रामीणों और पंच-सरपंचों को डरा-धमका रहे थे। जिनके बाद यह कार्रवाई की गई। राज्य पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि ये आतंकी अगस्त में त्राल के ऊपरी क्षेत्र में गुज्जर समुदाय के दो लोगों को अगवा करके मौत के घाट उतारने में शामिल थे।

 जाकिर मूसा को किया था ढेर

इसी साल  पुलवामा जिले में सेना की जॉइंट टीम ने एक मुठभेड़ में जाकिर मूसा को ढेर कर दिया था। इसके बाद मूसा गिरोह के नए आका के रूप में हामिद ललहारी को चुना गया। मूसा जब घाटी में आतंकी संगठन चला रहा था तब हामिद उसका सहयोगी था। अन इस खौफनाक आतंकी गिरोह के खात्मे के बाद घाट में शांति है। सुरक्षाबलों का कहना है कि ऐसे ही अन्य आतंकी संगठनों का भी खात्मा कर दिया जाएगा।

        – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.