स्वामी कृष्णस्वरूप दास के विवादित बयान पर देशभर में मचा हंगामा, सेलिब्रिटी भी भड़के

0

गुजरात के स्वामीनारायण (Swami Narayan Bhuj Temple) भुज मंदिर के स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी (Swami Krishna Swaroop Dasji) ने पीरियड्स पर एक विवादित बयान दिया था। जिस पर अब हंगामा (Richa Chadda Angry) शुरू हो गया है। और दिन प्रतिदिन यह तूल पकड़ता जा रहा है। दरअसल धर्मगुरू ने पीरियड्स (Swami Narayan Statement On Periods)  को लेकर महिलाओं पर गंभीर सवाल खड़े किए है। जिससे उनकी मानसिकता देश के लोगों के सामने आई है। कृष्णस्वरूप दास ने अपने बयान में कहा था कि जो भी महिलाएं पीरियड्स के दौरान अपने पति के लिए खाना बनाती है। वह अगले जन्म में कुत्ते के रूप में जन्म लेती। अगर पीरियड्स के दौरन कोई पति अपनी पत्नी के हाथ का खाना खा लेता है तो वह अगले जन्म में बैल के रूप में पैदा होता है।

Building Collapses In Ahmedabad : शिक्षक दिवस पर दो भीषण हादसों में गई लोगों की जान

इस विवादित (Richa Chadda Angry On Swami Krishna Swarup Dasji) उपदेश के बाद सोशल मीडिया (Social media) पर जमकर इसका विरोध किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर देशभर की युवती और महिलायें जमकर इसका विरोध कर रही है जिससे ट्विटर पर #maibhikuttri हैसटैग ट्रेंड करने लगा है। गुजरात में भी बड़े पैमाने पर महिलाओं के द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है।

गरीबी हटाने का दावा करने वाली भाजपा अब गरीबों को हटा रही है.

इसके अलावा ज्वलंत मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय (Richa Chadda Angry On Swami Krishna Swarup Dasji) रखने वाली अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (actress Richa Chadda) ने स्वामीनारायण भुज मंदिर (नारायण देव गादी) के स्वामी कृष्णस्वरूप दास के ‘पीरियड्स में महिलाएं खाना बनाएंगी तो अगले जन्म में वे कुतिया बनेंगी’ वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए तीखा वार किया है, ‘फुकरे’ अभिनेत्नी ने ट्वीट करके स्वामी के बयान की कड़ी आलोचना की है। आपको बता दें कि ऋचा चड्ढा ने twitter (Richa Chadda twitter) पर लिखा है कि इस शख्स ने 9 महीने तक कोख में रहकर पीरियड (Periods)  ब्लड से पोषक तत्व लिये, सब बेकार किया, ऋचा चड्ढा का ये ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadda Angry On Swami Krishna Swarup Dasji) के बाद बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Director Anubhav Sinha) ने भी इस मसले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए दो ट्वीट किए हैं। अनुभव सिन्हा ने अपने पहले ट्वीट में लिखा है कि इनका कोई गलती नहीं हैं। सब हमारा गलती है। ठीक है???? और दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा है कि “ऐसा होगा हिंदू राष्ट्र, चाहिए?” अनुभव का यह ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

लोग अनुभव के ट्वीट (Anubhav Sinha tweet)  पर काफी रिएक्शन दे रहे हैं, कुछ ने लिखा है कि पता नहीं लोग इन साधु बाबा लोगों के पास क्यूं जाते हैं। सारी कहानियां पोथी पुराण इंटरनेट पर हिन्दी में उपलब्ध हैं। भगवान तक पहुंचने के लिए दलाल क्यों जरूरी है ये बात समझ नहीं आती।’ तो कुछ ने लिखा है कि और जो खाएगा वो आरएसएस का प्रचारक बनेगा।

सोशल मीडिया पर लोग उनकी आलोचना (Richa Chadda Angry On Swami Krishna Swarup Dasji) कर रहे हैं। लोग यहां तक सवाल खड़े कर रहे हैं कि आखिर किसने उन्हें मठ का स्वामी (Swami Narayan) बना दिया। बता दें कि स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी भुज मंदिर के उपदेशक हैं। उन्होंने गुजराती भाषा में जो उपदेश दिया है उसका वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है। यही नहीं स्वामी ने ये भी कहा कि पीरियड्स से गुजर रही महिला के हाथ से बना हुआ खाना आप खाते हैं तो उसके दोषी आप भी हैं,शास्त्रों में इन चीजों के बारे में साफ-साफ लिखा है।

हालांकि कृष्णस्वरूप (Richa Chadda Angry On Swami Krishna Swarup Dasji) का ये वीडियो कब का है ये अब तक नहीं पता चला है। बता दें कि स्वामीनारायण मंदिर (Swami Narayan Temple) वही मंदिर है। जो भुज में श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट (Shree Sahajanand Girls Institute) चलाता है। जहां पर पीरीयड्स की जांच करने के लिए 68 छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए गए थे। जिस वजह से अब कॉलेज की प्रिसिंपल और महिला कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

भारत दौरे को लेकर ट्रंप ने किया ये ट्वीट, जताई ख़ुशी

-मृदुल त्रिपाठी

Share.