Anti CAA protest : भैंसे भी कर रही हैं CAA के खिलाफ प्रदर्शन

0

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019 ) के खिलाफ कई लोग सड़क पर उतरे हैं। प्रदर्शनकारियों को कई दलों का समर्थन मिल रहा है। अब इस प्रदर्शन में भैंसे (Anti CAA protest Buffalo)  भी शामिल हो गई हैं। लोगों के बीच प्रदर्शन करने पहुंची भैंसों को देखकर सभी चौंक गए। बिहार के हाजीपुर में आरजेडी कार्यकर्ता CAA के खिलाफ (RJD against CAA ) प्रदर्शन कर रहे हैं। बंद समर्थकों ने हाजीपुर मुज्जफ्फरपुर NH-22 को भगवानपुर में बंद करा दिया है।

पुलिस पर टूटे CAA के हिंसक प्रदर्शकारी, देखें प्रदर्शन के भयानक VIDEOS

(Anti CAA protest Buffalo)बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal in Bihar) ने आज बंद का आह्वान किया है। बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनें रोकनी शुरू कर दी है। अररिया में आरजेडी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर जोगबनी से कटिहार जा रही एक ट्रेन को रोक दिया। बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में आरजेडी के कार्यकर्ता जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं । जबरन लोगों की दूकाने बंद की जा रही है। वाहनों के साथ तोडफोड की जा रही  है। एक ओर तो सारे कार्यकर्ता शांति से प्रदर्शन की अपील कर रहे हैं और दूसरी ओर वे ही हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं । वहीं RJD कार्यकर्ता भैंसो के साथ नेशनल हाईवे पर आ गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने भैंसों के ऊपर पोस्टर टांग रखें है, जिस पर लिखा है काला कानून नहीं चलेगा। मैं भारतीय हूं। नेशनल हाई वे पर कई जगहों पर टायर जला दिया गया है।

CAA Protest : राहुल गांधी से शिवराज सिंह ने क्यों पूछा How’s Seoul?

इससे पहले NRC और नागरिकता संशोधन कानून  के विरोध में शुक्रवार शाम को आरजेडी ने सभी जिलों में मशाल जुलूस निकाला। तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने शांतिपूर्ण बंद की अपील की है। जहानाबाद में NRC और CCA के खिलाफ आरजेडी समर्थकों ने जहानाबाद स्टेशन पर पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस और पटना-गया पैसेंजर ट्रेन को रोककर ट्रैक पर आगजनी की (Anti CAA protest Buffalo)। प्रदर्शन कर रहे आरजेडी नेताओं का कहना है कि जिस तरीके से सरकार गंगा जमुना तहजीब को बांटने में लगी है हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हैदराबाद में भी आज AIMIM सांसद ओवैसी नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले हैं।

CAA की आग के बाद मोदी सरकार ने लगाया आपातकाल ?

              – Ranjita Pathare 

Share.