अमूल्या से जानबूझकर ओवैसी के मंच पर पकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगवाया?

0

इस देश का युवा कितना (Amulya Leona Spoke Pakistan Zindabad) बागी हो रहा इस बात का अंदाज़ा इस इसी से लग जाता हैं जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे इस देश के युवा लगाते है। जामिया मिलिया स्लामिया विश्वविद्यालय में छात्र देश विरोधी नारे लगाते है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA Protest) के विरोध के नाम पर शाहीन बाग़ में भी नौजवानों की भीड़ ही दो महीने से सड़क को बंद कर अपना विरोध कर रही है इतना ही नहीं सियासत के लालची युवाओं को हिन्दू – मुसलमान, 15 करोड़ बनाम 100 करोड़ जैसी चिंगारियों से इस देश के भविष्य को इस देश को मजबूत बनाने का काम करने वाले युवाओ को ही इस देश का दुश्मन बना रहे हैं। अब इस विरोध में एक और नाम जुड़ गया है और वो है असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का। जी हां खबर सामने आई है कि हैदराबाद में AIMIM के मंच पर एक लड़की ने भारत के चिर प्रतिद्वंदी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने पर वहां मौजूद हर शख्स सकते में आ गया। जिस लड़की ने यह नारा (Amulya Leona Spoke Pakistan Zindabad) लगाया उसका नाम अमूल्या लियोना बताया जा रहा है। अमूल्या लियोना द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाए जाने के बाद उस पर राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया। अदालत ने अमूल्या (Amulya) को इस हरकत के लिए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अगर मोदी राम हैं तो अमित शाह हनुमान हैं, CAA को कोई रोक नहीं सकता: शिवराज सिंह

गौरतलब है कि अमूल्या लियोना (Amulya Leona Spoke Pakistan Zindabad) को फिलहाल परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा गया है। मामला सिर्फ अमूल्या का ही नहीं है बल्कि बेंगलूर पुलिस ने फ्रीडम पार्क में नागरिकता संशोधन कानून (CAA Protest) के खिलाफ ये रैली आयोजित करने वाले आयोजकों को भी नोटिस थमा दिया है। आयोजकों को पुलिस ने पूछताछ के लिए सुबह थाने भी बुलाया। अब इस मामले में सियासत भी काफी गर्मा गई है। भारतीय जनता पार्टी के मीडिया सेल प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) ने इसे एक बेहद गहरी साजिश करार दिया है। अमित मालवीय (Amit Malviya) ने अमूल्या लियोना (Amulya Leona) का एक वीडियो क्लिप ट्वीट किया है और इस वीडियो के साथ लिखा कि इस वीडियो में जो दिख रहा है इसके पीछे कहीं कोई बड़ी साजिश तो नहीं छिपी? अमूल्या का जो वीडियो अमित मालवीय ने शेयर किया है वह बीते माह 21 जनवरी का है जिसमें अमूल्या (Amulya Leona) ने एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू में ये सारी बातें कहीं हैं।

CAA के विरोध में आत्मदाह की कोशिश करने वाले रमेशचंद्र प्रजापत की मौत

बता दें कि CAA के विरोध (CAA protest) प्रदर्शन में देश विरोधी नारे लगाए जाने की वजह से सियासत में भूचाल आ गया है। (Amulya Leona Spoke Pakistan Zindabad) इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि अमूल्या के पिता ने अपनी बेटी के दिए बयानों से पल्ला झाड़ लिया है। अमूल्या के पिता चिक्कमंगलुरु में जेडीएस (JDS) के नेता हैं और उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने जो भी बयान दिया है उससे उन्हें कोई भी लेना-देना नहीं है। उनका कहना है कि उन्होंने अमूल्या को कई बार समझाया है कि वे मुसलामानों से दूर रहें और उनसे न जुड़ें लेकिन उसने उनकी बात नहीं सुनी। इसके अलावा उनका कहना है कि उन्होंने कई बार अपनी बेटी को भड़काऊ और विवादित बयान देने से भी मना किया है लेकिन वह नहीं मानी। बता दें कि गुरुवार को फ्रीडम पार्क में एंटी सीएए रैली का आयोजन किया गया था जिसे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को संबोधित करना था लेकिन उनके संबोधन से पहले ही अमूल्या मंच पर चढ़ गई और मंच से ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी। उसके नारे लगाते ही मंच पर मौजूद लोग और सभा में शामिल लोग हैरान रह गए। अमूल्या के नारे लगाते ही ओवैसी ने खुद उसे रोकने का प्रयास किया जिसके बाद पार्टी के कार्यकर्ता आ गए और अमूल्या से माइक छीन लिया।

जमीन, आसमान के बाद अब पानी के जरिये CAA का विरोध, बोट पर निकले प्रदर्शनकारी

Prabhat Jain

Share.