प्रधानमंत्री को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान

0

मोदी सरकार इस बार दोबारा सत्ता में आई है। बीजेपी की जीत का श्रेय जितना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
(Prime Minister Narendra Modi ) को दिया जाता है उतना ही गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) को भी जाता है। पीएम मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए अमित शाह का नाम लिया जाता है, लेकिन अब शाह का कहना है कि वे पीएम बनने लायक नहीं है। उनका कहना है कि अभी भी बीजेपी में ऐसे कई लोग हैं, जो इस पद के लिए मुझसे ज्यादा बेहतर हैं।(Amit Shah Latest News)

गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah statement ) ने एक निजी चैनल को दिये गए इंटरव्यू में कहा कि आप पीएम की ओर संकेत कर रहे हैं तो मैं कहूं कि मैं बहुत जूनियर हूं, हमसे बहुत वरिष्ठ कई नेता हैं, आगे हैं। ढेर सारे नेता हैं। हमारी पार्टी में फैसले पार्टी करती हैं। मैं इस दौड़ में नहीं हूं, हम सबका अभी यही सपना है कि मोदी जी सफल हों और नया भारत ऐसे मुकाम पर पहुंचे जिसका सपना हमारे आजादी के सेनानियों ने देखा था।

शाह ने आगे कहा कि धारा 370, एनआरसी(Amit Shah Latest News), नागरिकता संशोधन जैसे सभी कानून कांग्रेस के दौर के हैं और पिछले 70 साल से देश इनको लागू करने का इंतजार कर रहा था। हम कहां जल्दी में हैं, 70 साल हो गए। अभी कोई चुनाव भी नहीं है, हम चुनाव के लिए यह नहीं कर रहे। हम सरकार चलाने के लिए नहीं, देश की समस्याओं का समाधान करने आए हैं। हम राजनीति नहीं करना चाहते देश को अच्छा बनाना चाहते हैं। CAA के बारे में शाह ने कहा कि इस एक्ट से किसी को रत्ती भर नुकसान नहीं होगा। ये तो सिटीजनशिप देने का कानून है। अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान के प्रताड़ि‍त हिंदुओं, बौद्ध, जैन, सिख, पारसी और ईसाई लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान किया गया। नेहरू, पटेल, गांधी और मनमोहन सिंह इन सभी नेताओं ने पाकिस्तान के प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारत में शरण देने का समर्थन किया था।

अक्षय कुमार की अमित शाह को सलाह

अमित शाह ने नागारिकता कानून पर दिया बड़ा बयान

सबसे फायदेमंद योजना 2020 से हो रही है बंद, जल्द उठाएं लाभ

         – Ranjita Pathare 

Share.