Vande Bharat Express : वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी

0

वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। आज यानि गुरुवार को अमित शाह (Amit Shah ) ने वैष्णो देवी (Vaishno Devi ) कटरा के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express train ) को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal ) और कई अन्य मंत्री भी मौजूद थे। वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express train ) जनता के लिए 5 अक्टूबर से शुरू होगी।

भारत अब गोबर और गोमूत्र से उड़ाएगा रॉकेट

यात्रियों के समय की होगी बचत

वंदे भारत एक्सप्रेस लान्च होने से यात्रियों का समय बचेगा। इस मौके पर गृहमंत्री ने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में काम कर रहे पूरे रेल विभाग के सभी लोगों को हृदय से बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं कि आपने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir ) को आज नवरात्रि के शुभ अवसर पर एक बहुत बड़ा तोहफा देने का काम किया है। 2014 में जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi ) बने, तबसे सभी यात्रा स्थानों तक सभी यात्री सुगमता और सरलता से पहुंच सके, इसके लिए सरकार ने बहुत से कदम उठाए हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1179621645045993472

हाईस्पीड ट्रेन का जाल

गृहमंत्री ने आगे कहा कि आज हाईस्पीड वंदे भारत रेलगाड़ी माता वैष्णो देवी के दरबार में जाएगी। इससे एक नई शुरुआत वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए होने जा रही है। 17 फरवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से वाराणसी के लिए शुरू की गई (Vande Bharat Express)। प्रधानमंत्री मोदी ने रेल विभाग के सामने एक कल्पना रखी की धीरे-धीरे हाईस्पीड ट्रेन का भारत में एक जाल बिछाया जाए।

अनियंत्रित होकर बस नदी में गिरने से 7 लोगों की मौत, कलेक्टर घायल

https://twitter.com/ANI/status/1179620319780192256

वंदे भारत एक्सप्रेस में 16 डिब्बे हैं, जिसमें 14 चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास के हैं। यह ट्रेन यात्रियों को दिल्ली से कटरा लेकर 8 घंटे में पहुँच जाएगी। इसमें दिल्ली से कटरा के लिए चेयरकार क्लास में 1630 रुपये जबकि एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 3015 रुपये किराया होगा।

बच्चों को नशीला इंजेक्शन देकर प्रिंसिपल बनाता था हवस का शिकार

   -Ranjita pathare

Share.