website counter widget

भेष बदलकर कांग्रेस ने हड़प लिए हजारों करोड़

0

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) को लेकर प्रचार-प्रसार शुरू हो गया है। कांग्रेस और भाजपा की राज्य से राजनीतिक लड़ाई शुरू हो गई है। मोदी सरकार (Modi government) को चोर बोलने वाली कांग्रेस पर अब इस चुनावी माहौल में चोरी के आरोप लग रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah In Jharkhand) बिरसा मुंडा की धरती पर पहुंचे और उन्होने जनता को संबोधित किया।

महाराष्ट्र में कांग्रेस का डिप्टी सीएम

झारखंड में किसकी सरकार ?

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण (Home Minister Amit Shah speech) की शुरुआत भारत माता की जय के साथ की। उन्होने जनता से कहा कि मोदीजी दिल्‍ली में हैं, उनके तक यह आवाज पहुंचनी चाहिए। प्रचंड आवाज से बोलिए भारत माता की जय। युवाओं को जिगर के टुकड़े कहकर शाह ने माहौल को उत्‍साहित कर दिया। लातेहार से चुनावी सभा शुरू करते हुए भाजपा ने क्रांतिकारी भूमि का चयन‍ किया है।  यह भूमि बिरसा मुंडा, नीलांबर-पीतांबर की भूमि है। सन् 1857 में अंग्रेजों से बड़ी लड़ाई आदिवासियों ने लड़ी थी। इस क्षेत्र ने बड़ी कुर्बानी देकर देश को गौरवान्वित किया है (Amit Shah In Jharkhand)। 30 नवंबर को आपका वोट तय करेगा कि अगले पांच साल में झारखंड में किसकी सरकार होगी। विधायक,मुख्‍यमंत्री न चुनकर आप राज्‍य का विकास चुनें और विकास के लिए वोट दें।

बालासाहेब के सिद्धांतों के साथ खिलवाड़ कर रही शिवसेना!

भाजपा ने दी कुर्बानी

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि झारखंड की स्‍थापना के लिए आपने बड़ी कुर्बानी दी। अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड की स्‍थापना कर आपका सपना पूरा किया। वह नाम-भेष बदल-बदलकर झारखंड का शोषण करती रही। यहां कई सालों तक उन्‍हें मौका मिला, लेकिन स्थिर सरकार नहीं दे सके। हजारों हजार करोड़ का भ्रष्‍टाचार उनकी शासन में हुआ। पीएम मोदी दिल्‍ली में रहकर झारखंड की चिंता करते हैं।अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस, झामुमो और अन्‍य विपक्षी दलों से पूछना चाहता हूं कि उनके 70 साल के शासन में गरीब के घर में बिजली, गैस चूल्‍हा, इलाज, घर, शौचालय की व्‍यवस्‍था क्‍यों नहीं की।

भेष बदलकर कांग्रेस ने हड़प लिए हजारों करोड़

बीजेपी ने आज़ादी का मतलब सिखाया

शाह ने आगे कहा कि विकास करने वाली रघुवर सरकार ने आजादी का मतलब गरीबों को समझाया है। कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े समाज के लोगों के साथ अन्‍याय किया। उन्‍हें संवैधानिक सम्‍मान नहीं दिया। हमारे प्रधानमंत्री ने ओबीसी आयोग बनाकर सम्‍मान से जीने का हक दिया। भाजपा की सरकार बनने के बाद पिछड़ा समाज के लिए अलग से आयोग बनाकर उनके लिए आरक्षण की व्‍यवस्‍था करेंगे। इसे हम घोषणापत्र में शामिल कर रहे हैं। आदिवासियों के‍ लिए हमने लातेहार और मनिका में विकास के कई कार्य किए। झारखंड राज्‍य आदिवासी संवर्द्धन बोर्ड बनाकर उनकी माली हालत सुधारी। यहां 300 करोड़ की लागत से सड़कें बनाईं। पांच साल में 556 किलोमीटर रास्‍ते बनाए। दुर्गम इलाके में बिजली पहुंचाई।

   – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.