Video Viral : खुलेआम तोड़ी जा रही है तमिलनाडु में अंबेडकर प्रतिमा

0

तमिलनाडु (Tamil Nadu ) में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर (Baba Saheb Bhimrao Ambedkar) की मूर्ति तोड़े जाने के साथ शुरू हुआ बवाल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। यह बवाल हिंसक हो चुका है। लोग एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गए हैं। नागपट्टिनम के वेदारण्यम में दो समूहों के बीच झड़प बढ़ती जा रही है। लोग सड़क पर उतर गए हैं। वाहनों को आग के हवाले किया जा रहा है। पुलिस स्टेशन पर पत्थर बरसाए जा रहे हैं। रविवार शाम को नागपट्टिनम (Nagapattinam ) के वेदारण्यम (Vedaranyam )में दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। वहीं आज यानि सोमवार को कोयंबटूर बस अड्डे पर तमिल समूह की ओर से पथराव किया गया है, जिसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ।

CBIC ने भ्रष्टाचारी अफसरों का किया बुरा हाल

जानकारी के अनुसार, आज यानि सोमवार को हुई पत्थरबाजी में दो बसों को भारी क्षति पहुंची। बसों पर फेंके जा रहे पत्थर के साथ एक खत भी बरामद किया गया है। वेदारण्यम शहर और उसके आसपास करीब 400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। लोग पुलिस पर भी हमला कर रहे हैं। पुलिस स्थिति पर काबू करने की पूरी कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान के बारे अरुंधति रॉय ने कहा कुछ ऐसा कि हुई ट्रोल

वायरल हो रहा वीडियो

अंबेडकर की मूर्ति पर पत्थर बरसाने का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कई लोग मूर्ति पर पत्थर बरसा रहे हैं। हालांकि स्थानीय प्रशासन की मदद से बीआर अंबेडकर की नई मूर्ति लगा दी गई, लेकिन फिर भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पत्थरबाजी की जिम्मेदारी एक तमिल समूह ने ली है और कहा है कि वे अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की निंदा करते हैं। रविवार देर शाम नागपट्टिनम के वेदारण्यम में दो समूहों में बवाल हुआ था इसके बाद प्रतिमा टोडी गई थी।

पूर्व पीएम की SPG सुरक्षा हटाई, जानिए क्या होती है X, Y, Z और Z+ सुरक्षा

Share.