गोवा डिप्टी सीएम का विवादित बयान कहा आंबेडकर ‘दलितस्तान’ बनाना चाहते थे

0

देश में इन दिनों कई मुद्दों (Manohar Ajgaonkar Statement) को लेकर सियासत गरमाई है जिसमे दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) , कल पेश हुआ बजट, नागरिकता संसोधन कानून (CAA) है। इन सब मुद्दों पर देश की विभिन्न पार्टियों के नेताओ द्वारा टिप्पणियां आती रहती है. और इन सब के बीच हाल ही में गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर (Goa Chief Minister Manohar Ajgaonkar) ने एक विवादित बयान दिया है जिसमे उन्होंने दावा किया है कि आंबेडकर ने दलितों के लिए दलितस्तान बनाना चाहते थे उपमुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर (Goa Chief Minister Manohar Ajgaonkar) ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि बी.आर. आंबेडकर ने दलितों के लिए दलितस्तान के विचार का समर्थन किया था, लेकिन भारत एकजुट बना हुआ है.

BJP सांसद का विवादित बयान, दिल्ली में सरकार बनी तो सरकारी जमीन पर बनी मस्जिदों को हटा देंगे

गोवा डिप्टी सीएम का विवादित बयान कहा आंबेडकर ‘दलितस्तान’ बनाना चाहते थे

गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने एक विवादित बयान दिया है जिसमे उन्होंने दावा किया है कि आंबेडकर ने दलितों के लिए दलितस्तान बनाना चाहते थे उपमुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि बी.आर. आंबेडकर ने दलितों के लिए दलितस्तान के विचार का समर्थन किया था, लेकिन भारत एकजुट बना हुआ है.

Talented India News द्वारा इस दिन पोस्ट की गई सोमवार, 3 फ़रवरी 2020

अजगांवकर (Goa Chief Minister Manohar Ajgaonkar Statement) विधानसभा के बजट (Budget 2020) सत्र के पहले दिन एक सत्ताधारी विधायक द्वारा पेश किए गए एक प्रस्ताव के दौरान बोल रहे थे. यह प्रस्ताव नागरिकता संशोधन कानून को पारित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को धन्यवाद देने के लिए पेश किया था.अजगांवकर ने कहा, “आपको पता है जब पाकिस्तान बना तो सभी मुस्लिम वहां चले गए। वह एक मुस्लिम राष्ट्र बना. हिंदुस्तान कोई मुस्लिम या हिंदू राष्ट्र नहीं है. जब आप हिंदू कहते हैं तो इसमें सभी समुदाय यानी ईसाई, हिंदू, मुस्लिम, दलित शामिल होते हैं.”अजगांवकर (Manohar Ajgaonkar Statement)  ने कहा, “बाबासाहेब आंबेडकर ने कहा था कि दलितों के लिए एक दलितस्तान होगा. लेकिन हम सभी एकसाथ हैं. आपको बता दें की पेरनेम क्षेत्र से भाजपा विधायक अजगांवकर 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में एकमात्र अनुसूचित जाति के विधायक हैं. अजगांवकर ने सीएए (CAA) का समर्थन करते हुए कहा कि मोदी किसी की नागरिकता छीनने के बारे में सोच भी नहीं सकते.

उप मुख्यमंत्री (Manohar Ajgaonkar Statement) ने अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों से आग्रह किया कि वे सीएए (CAA) की वजह को देखें और समझें, जो कि नागरिकता देने के लिए है. अजगांवकर ने कहा, “ईसाई और मुस्लिम इन दिनों जागे हुए हैं. हर जगह बड़ी-बड़ी सभाएं हो रही हैं। आप लोगों को क्या हो गया है? यह देश एक है. किसी भी समुदाय को चिंता करने की जरूरत नहीं है.” उप मुख्यमंत्री (Manohar Ajgaonkar)) ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तो आंबेडकर ने हमें लोकतंत्र का संविधान दिया जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई और दलित शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह देश महान है तो इसमें सभी का योगदान है।आपको बता दें की मनोहर अजगांवकर (Manohar Ajgaonkar) महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी (एमजीपी) छोड़कर 27 मार्च को उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी और भाजपा (BJP) में शामिल हुए थे होते ही गोवा के उपमुख्यमंत्री बने थे.

 

-Mradul Tripathi

Share.