website counter widget

इस कारण बंद करनी पड़ी अमरनाथ यात्रा

0

बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra Suspended For One Day) 1 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जो 15 अगस्त यानी 45 दिन तक जारी रहने वाली थी, लेकिन अब यात्रा बंद हो गई है। हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर (Hizbul mujahideen commander ) तथा आतंकी बुरहान वानी (Burhan Wani) की तीसरी बरसी के कारण यह यात्रा बंद करनी पड़ी। कश्मीर घाटी (Kashmir Valley)  में बंद के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, लोग डरे हुए हैं। सभी को अपने घरों में रहने की सलाह दी जा रही है।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 7 जुलाई से 13 जुलाई तक

 जानकारी के अनुसार, हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर (Hizbul mujahideen commander ) तथा आतंकी बुरहान वानी की तीसरी बरसी के कारण अमरनाथ यात्रा केवल एक दिन के लिए रोकी (Amarnath Yatra Suspended For One Day) गई है। इस बंद का आह्वान अलगाववादियों के सांझा मंच ज्वाइंट रजिस्टेंस लीडरशिप ने किया है। बंद का असर रामबन जिले के बनीहाल में भी देखने को मिला है। श्रीनगर शहर के कई हिस्सों में प्रदर्शनों की संभावना के चलते धारा-144 लागू की गई है। यात्रा शुरू होने के बाद अभी तक लगभग 90 हजार लोगों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए हैं। इस बंद के कारण कश्मीर घाटी में सोमवार को सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। श्रीनगर शहर के ज्यादातर हिस्सों में पूर्ण बंद देखा जा रहा है। श्रीनगर के साथ ही घाटी के बाकी हिस्सों में भी बंद की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं।

Gupt Navratri 2019 : गुप्‍त नवरात्रि आज से शुरू, जानें पूजा-विधि, न करें ये काम

तीन साल पहले आठ जुलाई, 2016 को अनंतनाग जिले के कोकरनाग क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर तथा आतंकी बुरहान वानी को मार गिराया था। इसके बाद घाटी में लगभग 2 महीने तक हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस प्रदर्शन के दौरान 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे। आज हुए बंद का असर कश्मीर बंद (Amarnath Yatra Suspended For One Day) का असर बनीहाल में भी देखा जा रहा है। राजमार्ग के साथ लगते बनीहाल तथा दूसरे क्षेत्रों में सोमवार को सभी स्कूल और दुकानें रहीं। पुलिस और सेना के जवान चौकन्ना है, किसी भी अनहोनी से बचने के लिए ख़ास प्रयास किये गए हैं। चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात है, ताकि कोई बड़ी घटना न हो।

विंड चाइम की आवाज़ बना सकती है आपको किस्मत का धनी

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.